Sunday , May 28 2017
Home / Bihar News / बिहार में जल्द 12 हजार शिक्षकों की बहाली की जायेगी- अशोक चौधरी

बिहार में जल्द 12 हजार शिक्षकों की बहाली की जायेगी- अशोक चौधरी

पटना। बिहार में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि सूबे की प्रारंभिक शिक्षा में आप सभी के सहयोग से परिवर्तन हुआ है। इसकी झलक आप सभी को बीती मैट्रिक व इंटर की परीक्षाओं में देखने को मिला, लेकिन उच्चतर शिक्षा में अब भी सुधार की आवश्यकता है।

इसके लिए शिक्षक व छात्रों के साथ-साथ अभिभावकों के सहयोग की आवश्यकता है। शीघ्र ही 12 हजार शिक्षकों की बहाली की जायेगी। ये बातें शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने शनिवार को पुनपुन स्थित एसएमडी काॅलेज के नवनिर्मित स्वर्ण जयंती भवन व महिला छात्रावास भवन के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहीं।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सूबे के मुखिया नीतीश कुमार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रति गंभीर हैं। इसी का प्रतिफल है कि सूबे में आंतरिक रूप से शिक्षा में परिवर्तन हो रहा है। तभी तो बीते वर्ष सूबे की प्रारंभिक शिक्षा में हुए परिवर्तन की सराहना भारत सरकार के सचिव ने की और इसके लिए सूबे को स्वर्ण पदक से सम्मानित भी किया गया।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह सब आप सभी के सहयोग से संभव हो पाया है। इसके पहले काॅलेज के मुख्य गेट के पास 497.96 लाख की लागत से बनीं छह सड़कों व पुलियाें का उद्घाटन व 217.87 लाख की लागत से बननेवाली एक सड़क एवं एक पुलिया का शिलान्यास ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने किया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT