Friday , July 21 2017
Home / Bihar News / बिहार में दर्दनाक हादसा, मालगाड़ी की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत

बिहार में दर्दनाक हादसा, मालगाड़ी की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत

शेखपुरा। बिहार के सिरारी स्टेशन के पास रविवार की रात रेलवे पुल पार कर रहे आठ लोगों की मालगाड़ी से कट कर मौत हो गयी। हादसे में आधा दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गये, जिनमें एक की हालत गंभीर है। ये सभी सिरारी स्टेशन पर किऊल-गया पैसेंजर ट्रेन से उतर कर ट्रैक से होकर अपने गांव जा रहे थे। इसी दौरान वे शेखपुरा की ओर से आ रही एक मालगाड़ी की चपेट में आ गये।

रेलवे पुल पर रास्ता नहीं होने के कारण लोगों को भागने का मौका नहीं मिला। बताया जाता है कि शेखपुरा व लखीसराय जिला की सीमा पर सीरारी रेलवे स्टेशन है। स्टेशन से आधा किलोमीटर दूर कौड़िहारी नदी पर रेल पुल बना हुआ है। इस रेल पुल की सहायता से दोनों जिलों के लोग रोज पुल को पार करते हैं। रविवार की शाम भी लोग अपना काम-धंधा खत्म कर पुल से होकर घर लौट रहे थे।

देर रात छह शवों को पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय सदर अस्पताल में भेजा गया। हादसे के बाद घटनास्थल पर लखीसराय के डीएम सुनील कुमार और एसपी अशोक कुमार पहुंचे। अधिकारियों ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। वहीं, मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए राशि देने का एलान किया गया।

घटनास्थल पर विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए लखीसराय के डीएम व एसपी के अलावा शेखपुरा और लखीसराय जीआरपी के साथ-साथ दोनों जिलों के लगभग एक दर्जन थानों की पुलिस कैंप कर रही है।

घटना में दो महिलाओं व दो बच्चे समेत आठ लोगों को जान गई है। हादसे में सिसमा गांव निवासी सरोज देवी की मौत हुई है, साथ में उसका एक बेटा भी हादसे में मारा गया है। वहीं भभरिया गांव निवासी एक ही परिवार के मंगल यादव, भतीजा पुरुषोत्तम कुमार व भाभी आशा देवी की भी मौत हो गई है।

TOPPOPULARRECENT