Wednesday , August 23 2017
Home / India / बिहार में दो दलित युवक को चोरी के आरोप में पिटाई

बिहार में दो दलित युवक को चोरी के आरोप में पिटाई

बिहार के जिला मुजफ्फरपुर में एक मोटर साइकिल की कथित चोरी के आरोप में कुछ लोगों ने मिलकर दो दलित युवकों हमला किया और उन्हें एक कमरे में बंद करके उनके मुंह में पेशाब भी किया गया । इन प्रभावित दलित युवकों में से एक युवक की मां की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है।

यह घटना जिले मुजफ्फरपुर में पोरो बहलाक के तहत बाईवला स्थान पर में हुई। बुधवार की रात जब दोनों दलित युवा एक मेले में भाग लेने के लिए पहुंचे तो वहां से उनका अपहरण कर लिया गया। उनकी मां सुनीता देवी ने प्राथमिकी में यह बात बताई। एफआईआर में सुनीता देवी ने कहा कि उसके पुत्र राजीव कुमार पासवान और उसके दोस्त मनापासवान को 20 जुलाई को मुकेश ठाकुर और उसके आदमियों ने पकड़ लिया जब वह मेले से लौट रहे थे।

दोनों को एक कमरे में बंद करके बाद में गंभीर हमला किया गया। उन पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने मोटर साइकिल की चोरी है। मुकेश ठाकुर यूरी प्रो पंचायत विलेज बॉडी के प्रमुख के पति हैं। प्राथमिकी में 11 लोगों के नाम दर्ज किए गए हैं। ठाकुर के कहने पर उसके आदमियों ने दलित युवकों को हमला किया।

सुनीता देवी ने कहा कि जब उनके पति वहां पहुंचे तो उन्हें भी मारा गया। उनका अपमान किया गया। जनता ने उन्हें ठाकुर के लोगों के चंगुल से मुक्त करा लिया। बाद में पुलिस ने कमरे में बंद किए गए इन दोनों दलित युवकों को रिहा कर दिया और प्राथमिक हेल्त‌केर सेंटर में इलाज करवाया। मूल आरोपी मुकेश ठाकुर ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया। प्रो पुलिस स्टेशन के प्रभारी शाहनवाज ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

TOPPOPULARRECENT