Saturday , September 23 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बिहार में हम गोली खाने को भी तैयार : नीतीश

बिहार में हम गोली खाने को भी तैयार : नीतीश

पटना : बिहार की अवाम के लिए चप्पल क्या है हम गोली खाने के लिए भी तैयार हैं. कोई चाहे तो मुझे गोली भी मार सकता है, मार दे, हमें कोई ऐतराज नहीं है. अवाम ने हमें सरकार चलाने के लिए जानदेश दिया है. हम कोई नौकरी नहीं कर रहे हैं. जनता ने हमे मैनडेट दिया है काम करने के लिए तो काम कर रहे हैं. जो गलत है उसे तो हम रोकेंगे. शराब गलत है तो हमने शराब पर रोक लगाई.
हम किसी के मजहबी अधिकार पर हमला नहीं कर रहे हैं. पूजा कर रहे हैं तो सचेत रहिए. हम तो पहले ही कह देते हैं कि मुझे मारने वाले को कोई सजा नहीं मिले, माफ कर दे. हमने तो मगल को भी डीजीपी से कहा कि उसे छोड़ दीजिए मेरी तरफ से, मैंने उसे माफ कर दिया. ये बातें  नीतीश कुमार ने जनता के दरबार में प्रोग्राम के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं.
जनता दरबार में चप्पल चलाए जाने पर उन्होंने कहा कि एक नौजवार ने मुझे चप्पल फेंक कर मारा. हम तो लोगों की मसला देखने में लगे थे. इतने में कोई चीज छप से मेरे पेट पर आकर लगी और नीचे गिरी. मैंने देखा तो वह चप्पल थी. पुलिस उस लड़के को पकड़ रही थी तो मैंने उसे बुलाकर बैठाया. वह जमीन पर बैठ रहा था तो हमने कुर्सी मंगाकर उसे बैठाया और पूछा कि क्या बात है? लड़के ने कहा कि आपने हवन करना बंद करवा दिया है, आप हिंदू नहीं हैं क्या? मैंने कहा कि हां, हम हिंदू हैं, तुम्हे किसने कहा कि हमने हवन बंद करवा दिया. इस पर उसने कहा कि हम अखबार में पढ़े हैं. मैंने कहा कि मैंने तो ऐसा कोई हिदायत नहीं दिया है. मैंने जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में रियासत भर में अगलगी की बढ़ती वारदात का वजह पूछा तो बताया गया कि दोपहर 12 से 2 बजे के बीच ज्यादा आग लग रही है. ज्यादातर आग हवन की चिंगारी और खाना बनाने के दौरान में निकली चिंगारी से लग रही है.
मैंने हिदायत दिया कि लोगों को मशवरा दें कि सुबह 9 बजे से पहले खाना बना लें. हवन कर रहे हैं तो पूरी व्यवस्था रखें, पानी की भरपूर व्यवस्था रखें ताकि आग नहीं लगे. मैंने तो कहीं भी हवन पर रोक नहीं लगाई. मैंने तो लोगों को परामर्श देने का निर्देश दिया है.
मैं किसी के धार्मिक अधिकार पर हमला नहीं कर रहा हूं. 9 बजे से पहले खाना बना लीजिए. पूजा एवं हवन कर रहे हैं तो सचेत रहिए. गोईठा, लकड़ी एवं चूल्हा पर खाना बना रहे हैं तो खाना बनाने के बाद आग को अच्छी तरह से बुझा दें.

TOPPOPULARRECENT