Wednesday , July 26 2017
Home / Bihar News / बिहार में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई ईद, नीतीश- लालू ने दी मुबारकबाद

बिहार में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई ईद, नीतीश- लालू ने दी मुबारकबाद

पटना। बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अन्य इलाकों में रमजान के आखिरी दिन चांद का दीदार होते ही ईद की धूम मची है। इसी क्रम में ईद की शुभकामना व मुबारकवाद देने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने राज्यवासियों को ईद की शुभकामनाएं और बधाई दी है।

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने ट्वीट कर बधाई देते हुए लिखा है कि सभी देशवासियों को ईद मुबारक। केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव और जदयू नेता श्याम रजक ने भी फुलवारीशरीफ के माहजुबिया पहुंचकर रोजेदारों से गले मिलकर ईद की बधाइयां दी। मौके पर भारी संख्या में रोजेदार मौजूद थे।

बिहार के सीमांचल के इलाके किशनगंज, पूर्णिया, अररिया सहित सीवान, औरंगाबाद और बाकी इलाकों के ईदगाहों में हजारों की संख्या में अकीदतमंदों ने नमाज अता कर अल्लाह ताला से दुआ मांगी है। राजधानी पटना के सिटी इलाके में शाही ईदगाह के अलावा गांधी मैदान, फुलवारीशरीफ इलाके में लोगों ने ईद की नमाज अता की।

फुलवारीशरीफ स्थित जामा मस्जिद के अलावा और भी कई मस्जिदों और ईदगाहों में ईद उल फितर की नमाज अता की गयी। लोग एक दूसरे को मिलकर बधाईयां दे रहे हैं। पटना न्यू मार्केट स्थित मसजिद में भी लोगों ने दुआ मांगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बधाई देते हुए लिखा है कि आप सभी को ईद के शुभ अवसर पर बधाई एवं शुभकामनाएं।

यह पर्व आपके जीवन में सुख शांति और समृद्धि लेकर आये। सुबह से बाजारों में चहल-पहल और रौनक देखी जा रही है। पटना के चिड़ियाघर और इको पार्क में काफी भीड़ लगी है और लोग उसे देखने के लिए आ रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT