Tuesday , September 19 2017
Home / Bihar News / बिहार में NEET का प्रश्नावली लीक करने की थी साजिश, दो डॉक्टर सहित पांच गिरफ्तार

बिहार में NEET का प्रश्नावली लीक करने की थी साजिश, दो डॉक्टर सहित पांच गिरफ्तार

पटना: राष्ट्रीय स्तर पर मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा (नीट) का प्रश्नावली लीक करने की साजिश के आरोप में बिहार के पटना पुलिस ने दो जूनियर डॉक्टर और परीक्षा केंद्र के एक परीक्षा अधीक्षक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की मौजूदगी में यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कल रात ही उन्हें यह सूचना मिली थी कि नीट परीक्षा में प्रश्न लीक करने की एक बड़ी साजिश रची गई है। इसके बाद उस गिरोह की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया।

श्री महाराज ने बताया कि बैंक से प्रश्नावली लेकर गांधी मैदान थाना क्षेत्र में स्थित परीक्षा केंद्र के लिए जा रही गाड़ी के चालक से तालमेल करके उस गिरोह के लिए काम करने वाले जूनियर डॉक्टर शिवम मंडल और जूनियर डॉक्टर शिव गाड़ी में सवार हो गए ।

इसके बाद दोनों कार में रखे स्ट्रांग बॉक्स को लोहे के ब्लेड से काटने लगे। उन्होंने कहा कि गांधी मैदान थाना क्षेत्र में स्थित परीक्षा केंद्र से पहले ही विशेष टीम जब वाहन की तलाशी ले रही थी तभी शिवम और शिव को छुप कर बैठे देखा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विशेष टीम ने तुरंत शिवम और शिव के साथ ही वाहन चालक और कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि इसके बाद परीक्षा केंद्र के परीक्षा अधीक्षक अविनाश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

श्री महाराज ने बताया कि पूछताछ में यह पता चला है कि शिवम और शिव कार में रखे स्ट्रांग बॉक्स काटने के बाद उसमें रखे प्रश्नावली का अपने मोबाइल फोन से तस्वीरें खींच कर उसे आज परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को प्रदान करने के लिए योजना बनाया था।

TOPPOPULARRECENT