Sunday , July 23 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बिहार : मौसम खराब, सभी जिले हाई अलर्ट पर स्कूल कॉलेज बंद रखने के निर्देश

बिहार : मौसम खराब, सभी जिले हाई अलर्ट पर स्कूल कॉलेज बंद रखने के निर्देश

पटना : सोमवार को लगातार दूसरे दिन भी झमाझम बारिश हुई. मौसम विज्ञान केंद्र ने भारी बारिश की संभावना को लेकर अगले 48 घंटे के लिए पटना समेत सभी जिलों में अलर्ट जारी किया है. राज्य के पश्चिमी  भाग में बना लो प्रेशर अभी मजबूत है और मंगलवार तक इसके मजबूत रहने की  संभावना है.

इसके मद्देनजर पटना के डीएम संजय कुमार  अग्रवाल ने मंगलवार को सभी सरकारी  व निजी स्कूलोें को क्लास आठ  तक बंद रखने  का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि मंगलवार को  समीक्षा के बाद आगे निर्णय लिया जायेगा कि स्कूल बुधवार को खुलेगा या बंद  रहेगा. अगर कोई स्कूल इस निर्देश का पालन नहीं  करता, तो उस पर कार्रवाई करने का निर्देश एसडीओ व डीइओ को दिया गया है. रविवार की रात से सोमवार की शाम तक पटना  में  110.4 एमएम बारिश रेकाॅर्ड किया गया.  रविवार शाम साढ़े आठ बजे से  सुबह साढ़े आठ बजे तक 68.7 एमएम व सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े  पांच बजे तक 41.7 एमएम बारिश रेकार्ड की गयी है. सोमवार की सुबह हल्की बारिश शुरू हुई और कुछ देर के लिए बारिश धीमी भी हुई, लेकिन दोपहर में अचानक से चारों ओर आसमान में बादल छा गया और तेज बारिश शुरू हो   गयी. यह बारिश पूरे जिले में शाम साढ़े चार बजे तक हुई और इस  दौरान  हवा की   रफ्तार भी 35 किमी प्रति घंटा रेकाॅर्ड किया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र के  निदेशक सेन गुप्ता ने कहा कि अभी बिहार में बारिश को लेकर अगले 48 घंटे के  लिए अलर्ट जारी किया गया है. किसी भी जिले में एक-दो जगहों पर भारी बारिश भी होने की संभावना है और पटना में मंगलवार को भी बारिश  होने की उम्मीद है.
TOPPOPULARRECENT