Sunday , July 23 2017
Home / Bihar News / बिहार: यात्रियों से भरी बस में लगी आग, 10 लोगों की जल कर मौत

बिहार: यात्रियों से भरी बस में लगी आग, 10 लोगों की जल कर मौत

बिहारशरीफ। बिहार में नालंदा जिले के हरनौत थाना के हरनौत मोड़ के पास गुरुवार को एक बस में आग लग जाने से 10 लोगों की झुलसकर मौत हो गई तथा 18 अन्य घायल हो गए। नालंदा के एसपी कुमार आशीष ने बताया कि इस भीषण दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 18 अन्य झुलस गए हैं।

इनमें से कई की हालत गंभीर है। घायलों को हरनौत, कल्याण बिगहा और बिहारशरीफ के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घायलों में अधिकांश हरनौत के आस-पास के इलाके के रहने वाले हैं।

एसपी आशीष ने बताया कि पटना से शेखपुरा जा रही निजी बस में 48 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि बस के केबिन में ज्वलनशील केमिकल रखा हुआ था और संभवत: इसी कारण से आग लगी है। उन्होंने बताया कि बस का मुख्य दरवाजा बंद होने के कारण भी इस दुर्घटना में इतनी संख्या में लोग हताहत हुए हैं।

आग लगने के कारण मची अफरा-तफरी में कई लोगों ने खिड़की और आपातकालीन दरवाजे से कूदकर अपनी जान बचाई। इस बीच स्थानीय लोगों ने अपने सीमित संसाधनों से आग बुझाने का हरसंभव प्रयास किया, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद बस में लगी आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका। बिहार सरकार ने इस घटना में मरने वालों के लिए मुआवजा राशि की घोषणा दी है।

TOPPOPULARRECENT