Thursday , October 19 2017
Home / Bihar News / बिहार: शराबबंदी अभियान की मिसाल बनी जोहरा खातून, पति को जेल भिजवाया

बिहार: शराबबंदी अभियान की मिसाल बनी जोहरा खातून, पति को जेल भिजवाया

बिहार। अपनी पत्नी के सामने शराब पीकर जाना महंगा पड़ा पति से रिश्तों को दरकिनार करना अब भले ही मंजूर हो, लेकिन दारू की लत महिलाओं को कतई बरदाश्त नहीं। गोपालगंज के भोरे थाना क्षेत्र में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जब पत्नी ने शराब पीकर मारपीट करनेवाले पति को गिरफ्तार करवा दिया।

भोरे थाना क्षेत्र के खोरही गांव की जोहरा खातून ने अपने ही पति जलालुद्दीन अंसारी को गिरफ्तार करवा कर न सिर्फ मिसाल पेश की, बल्कि अन्य महिलाओं के लिए समाज में प्रेरणा बन गयी हैं। बताया जाता है कि जलालुद्दीन अंसारी जब शराब के नशे में धुत होकर शुक्रवार को अपने घर पहुंचा, तो पत्नी जोहरा खातून विरोध करने लगीं।

इस पर नाराज पति अपनी पत्नी को पीटने लगा। पत्नी ने तत्काल स्थानीय थाने को सूचना दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष गौतम कुमार ने मौके पर पहुंच कर पति को पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस थाना लेकर चली गयी। महिला की इस कदम की चारों ओर प्रशंसा हो रही है।
शराबबंदी अभियान को सफल बनाने के लिए समाज में जागरूकता फैलाने या शराब पीनेवाले को गिरफ्तार करानेवाली जोहरा खातून को पुलिस सम्मानित करेगी। एसपी रविरंजन कुमार ने उनके इस कदम को सराहनीय बताते हुए कहा कि हर महिला को इस तरह की कार्रवाई में मदद करनी चाहिए। पुलिस को सूचना देनेवाले का नाम भी गोपनीय रखा जायेगा।

खोरही गांव ही रहनेवाली जोहरा खातून शराबबंदी अभियान के लिए आइडियल बन चुकी हैं। बिहार सरकार ने जोहरा खातून द्वारा चलाये गये जागरूकता अभियान को लेकर उनकी तसवीर को लेडी पोस्टर के रूप में प्रकाशित कराया था।

TOPPOPULARRECENT