Sunday , June 25 2017
Home / Bihar News / बिहार: शराब पीने के इल्ज़ाम में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिहार: शराब पीने के इल्ज़ाम में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर में मुफस्सिल पुलिस ने सोमवार रात शहर के आदर्शनगर मोहल्ला स्थिति एक लैब पर छापेमारी कर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक विकास कुमार उर्फ सौरभ कुमार समेत तीन लोगों को शराब पीते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने उक्त कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की। पुलिस ने मौके से शराब की बोतल के अलावा शीशे का ग्लास, चखना आदि भी बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने दारोगा एस कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर तीनों को जेल भेज दिया है।

शिक्षक सौरभ कुमार के साथ गिरफ्तार अन्य लोगों में धर्मेश कुमार हसनपुर प्रखंड के एक स्कूल में शिक्षक है जबकि पंकज कुमार व्यवसायी है।

शिक्षा की दीप जलाने वाले शिक्षकों की गिरफ्तार मंगलवार को जिले में चर्चा का विषय बना रहा। घटना के संबंध में बताया गया है कि सोमवार देर रात मुफस्सिल पुलिस को सूचना मिली कि आदर्शनगर मोहल्ला स्थित पेथोकेयर नामक लैब में कुछ लोग शराब पी रहे हैं।

सूचना पर पुलिस ने उक्त पेथोकेयर में छापेमारी की तो वहां शराब पीते हुए राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित उत्क्रमित मध्य विद्यालय लगुनिया सूर्यकंठ के हेडमास्टर विकास कुमार उर्फ सौरभ कुमार के अलावा हसनपुर प्रखंड के एक स्कूल में शिक्षक धर्मेश कुमार तथा व्यवसायी पंकज कुमार शराब पीते हुए पकड़े गए।

सुबह मामले की जानकारी शहर में फैलते ही शिक्षा जगत से जुड़े लोग बड़ी संख्या में थाने पर जुट गए। चर्चा कि शिक्षक को पुलिस से मुक्त कराने के लिए लोगों ने अपने स्तर से प्रयास भी किया लेकिन लोगों की नहीं चली। माना जा रहा है इस मामले में दोनों शिक्षकों की नौकरी भी जा सकती है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद रात में ही तीनों लोगों की मेडिकल जांच सदर अस्पताल में करायी गई। जांच के दौरान डॉ बी पी राय ने तीनों लोगों को अल्कोहलिक माना है।

पुलिस के अनुसार मेडिकल रिपोर्ट और मौके से शराब की खाली बोतल तथा शीशे की ग्लास के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस के अनुसार तीनों लोगों में 30 से 40 प्रतिशत तक अल्कोहल मिला है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT