Saturday , August 19 2017
Home / Bihar News / बिहार: सड़कों पर अश्लील पोस्टर पर पाबंदी लगाने के लिए लिखा CM को लेटर

बिहार: सड़कों पर अश्लील पोस्टर पर पाबंदी लगाने के लिए लिखा CM को लेटर

पटना। यह पत्र है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिये, जिसका विषय है- ‘शहर में अश्लील फिल्मों के पोस्टर लगाने पर पाबन्दी लगाने की अपील।’ शराब पर पाबन्दी लगाने वाले नीतीश कुमार अगर इस अपील पर गौर फरमाते हैं तो निश्च‍ित रूप से बिहार में अश्लील पोस्टर लगाने पर पाबंदी  जल्द लग जायेगा।

आपसे निवेदन है कि राज्य के लगभग सभी शहरों की दीवारों पर चस्पा किये जाने वाले अश्लील फ़िल्मों के पोस्टरों पर तुरंत रोक लगायी जाये। दीवारों पर लगे अश्लील पोस्टरों को आते जाते सभी देखते हैं, लड़कियां, महिलाएं व स्कूली बच्चे। सच पूछिए तो यह समाज को शर्मशार करने वाले पोस्टर हैं।

आप और आपके मंत्री, विधायक व सभी अफसरों  के काफिले हर रोज इन्हीं रास्तो ने होकर गुजरते हैं। क्या इन अश्लील पोस्टर को देखकर इसे हटवाने का मन नहीं करता? अगर नहीं तो क्या इसे हम आपकी मौन मंजूरी समझें?

इन पोस्टरों को देखकर युवा पीढ़ी पर कोई सकरात्मक असर तो नहीं पड़ता है। बल्क‍ि युवा व किशोर वर्ग के बच्चे उत्तेजित होते हैं, गलत काम करने के लिये। अगर इससे सरकार को कोई बड़ा राजस्व आता है तो, क्या इन्हीं पैसो से समाज का विकास होता है?

स्थ‍िति तब ज्यादा शर्मनाक हो जाती है जब स्कूलों ये यटी दीवारों यह पोस्टर चस्पा होते हैं और आते-जाते छात्र रुक-रुक कर पोस्टर देखते हैं।

माननीय मुख्यमंत्री जी आपसे निवेदन है कि कृपया इन पोस्टरों पर प्रतिबंध लगायें। बिहार के सभी शहरों को ‘नो अश्लील फ़िल्मी पोस्टर जोन’ एलान करने की कृपा करें।

TOPPOPULARRECENT