Saturday , June 24 2017
Home / Bihar News / बिहार: BSSC पेपर लीक मामले में अध्यक्ष सहित छः गिरफ्तार

बिहार: BSSC पेपर लीक मामले में अध्यक्ष सहित छः गिरफ्तार

पटना: बिहार में BSSC पेपर लीक मामले में आयोग के अध्यक्ष सुधीर कुमार को गिरफ्तार किया गया है. उनको झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार किया गया. पेपर लीक के खुलासे के बाद से वह फरार थे. सुधीर के पिता ने उनको झूठे इलज़ाम में फंसाने का आरोप लगाया है. वहीँ आईएएस संघ ने भी उनकी गिरफ्तारी का विरोध किया है. आईएएस एसोसिएशन ने मामले की सीबीआई से जांच की मांग को लेकर पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात की.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के अनुसार, 1987 बैच के आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार के चार रिश्तेदार और एक परिचित को भी गिरफ्तार किया गया है. इनमें सुधीर कुमार के भाई, भाई की पत्नी, बहू और भांजे शामिल हैं. सभी को हजारीबाग से पटना लाया गया है. सभी आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने उन्हें 3 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

पटना के जोनल आईजी एनएच खान ने कहा कि एसआईटी को सुधीर कुमार की भूमिका शुरू से ही संदिग्ध लग रही थी. इस मामले में उनसे दो बार पूछताछ हो चुकी है. सुधीर कुमार के खिलाफ ठोस सबूत मिले हैं. एसएसपी मनु महाराज ने कहा है कि भाई व भांजा पर्चा लीक मामले में शामिल पाए गए हैं. उनके पास से लीक पेपर पाए गए हैं. सुधीर कुमार के भांजा सहित छह रिश्तेदार परीक्षार्थी थे.
एसआईटी के अनुसार, सुधीर कुमार के भांजे आशीष ने अपनी संलिप्तता स्वीकार करते कहा है कि परीक्षा से पूर्व पेपर उसे सुधीर कुमार के पिता से मिले थे. ऐसे में कयास लगाये जा रहे हैं कि इस मामले में सुधीर के रिश्तेदारों की अहम भूमिका है.

लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि सुधीर कुमार की ईमानदार छवि जरूर है, लेकिन जिन परिस्थितियों में उनकी गिरफ्तारी हुई है, इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी. भाजपा इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रही है.
पार्टी नेता प्रेम कुमार का कहना है कि यह गिरफ्तारी केवल सरकार की खानापूर्ति है.
एसआईटी ने गुजरात के अहमदाबाद से प्रिंटिंग प्रेस के मालिक विनीत कुमार अग्रवाल और मैनेजर अजय कुमार को गिरफ्तार कर उनसे भी पूछताछ कर रही है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT