Monday , March 27 2017
Home / Mumbai / बीएमसी चुनाव: तीन निर्दलीय पार्षद शिवसेना में शामिल

बीएमसी चुनाव: तीन निर्दलीय पार्षद शिवसेना में शामिल

मुंबई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका के तीन नवनिर्वाचित निर्दलीय पार्षदों ने आज शिवसेना का दामन थाम लिया। इसके साथ ही शिवसेना का आंकडा अब 84 सीटों से बढकर 87 हो गया है। विक्रोली से नव निर्वाचित पार्षद स्नेहल मोरे ,डिंडोशी के पार्षद तुलसीराम शिंदे और चंगेज मुलतानी शिवसेना में शामिल हो गए।

तीनों पार्षदों के शिवसेना का दामन थामने के बाद ठाकरे ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने बीएमसी पर शासन के लिए अब तक किसी पार्टी के साथ गठबंधन पर विचार नहीं किया है, लेकिन ये साफ किया कि मेयर का पद सेना के पास ही रहेगा।

इन चुनावों में भाजपा शिवसेना को कड़ी टक्कर देते हुए दूसरे स्थान पर रही जबकि राज्य की दूसरी नगर पालिकाओं और स्थानीय निकायों में उसका प्रदर्शन शानदार रहा। भाजपा ने 10 में से आठ नगर निगमों पर कब्जा जमा लिया। शिव सेना के सूत्रों के मुताबित आगे की रणनीति बनाने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे कल शिवसेना भवन में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ बैठक करेंगे।

इस बीच दोनों ही पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने बाकी तीन निर्दलीय पार्षदों का समर्थन होने का दावा किया है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘भाजपा को रहबर खान का समर्थन मिला है। आने वाले दिनों में दो और निर्दलीय पार्षद भाजपा का समर्थन करने के लिए राजी हैं।’ भाजपा की कोर समिति की बैठक अगले दो तीन दिनों में होने की उम्मीद है, जहां पार्टी की आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT