Saturday , July 22 2017
Home / Mumbai / बीएमसी में शिवसेना को मिली जबरदस्त सफलता पर बहुमत से एक कदम दूर

बीएमसी में शिवसेना को मिली जबरदस्त सफलता पर बहुमत से एक कदम दूर

मुम्बई: महाराष्ट्र में हुए बीएमसी चुनाव में शिवसेना को सबसे ज्यादा सीटों पर जीत मिली है. इसके साथ ही शिवसेना मुंबई की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. लेकिन बहुमत किसी भी पार्टी के पास नहीं है इससे सभी दूर हैं. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दोनों ने ही बीएमसी चुनाव के नतीजे आने के बाद मुंबई में अपना मेयर होने का दावा किया है. वहीँ उद्धव ठाकरे ने कहा कि न सिर्फ मेयर बल्कि अगला मुख्यमंत्री भी हमारा ही होगा.

बीएमसी की 227 सीटों में से 84 सीटों पर शिवसेना ने जीत दर्ज की, वहीं भाजपा को 82 सीटों पर जीत मिली है. ठाणे की 132 सीटों में शिवसेना ने 43 सीटें, भाजपा ने 17, राकांपा ने 22, कांग्रेस और एमआईएम ने दो-दो और निर्दलीय ने एक सीट जीती है. राज्य की 10 म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में से 8 पर बीजेपी जबकि दो पर शिवसेना आगे है.

बीएमसी चुनाव के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सभी को शुक्रिया कहा. उन्होंने दावा किया कि मेयर शिवसेना का होगा. हमारी पार्टी नंबर एक की पार्टी है. उद्धव ने कहा कि कुछ लोगों के नाम लिस्ट में नहीं थे, इस मामले में जांच होनी चाहिए. गठबंधन किसके साथ होगा, वो देखेंगे. फिलहाल हमारी पार्टी नंबर वन है.

TOPPOPULARRECENT