Friday , August 18 2017
Home / India / बीजेपी कर रही है आनंदी बेन पटेल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की तैयारी

बीजेपी कर रही है आनंदी बेन पटेल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की तैयारी

गुजरात में बीजेपी बड़े स्तर पर सियासी फेरबदल की तैयारी में है. सूत्रों के मुताबिक, आनंदी बेन पटेल को मुख्यमंत्री पद से हटाया जा सकता है. गुजरात के राजनीतिक हालात पर ओम प्रकाश माथुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को एक रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें कई बड़े बदलाव को लेकर सलाह दी गई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि गुजरात में सियासी हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद ओम प्रकाश माथुर ने रिपोर्ट तैयार की. बताया जाता है कि इसके बाद पीएम ने ओम प्रकाश माथुर और नितिन पटेल दोनों से अलग-अलग बैठक भी की है.

राज्य में पाटीदारों के आंदोलन के बाद पिछले साल स्थानीय निकाय के चुनाव में बीजेपी को शहरों में बढ़त मिली, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रो में कांग्रेस ने जिस तरह से नतीजे देखने को मिले उसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी केंद्रीय नेतृव चिंताए बढ़ना लाजमी था. दिल्ली और बिहार विधानसभा में मिली हार से बीजेपी अभी तक पूरी तरह से उभर भी नहीं पाई है. ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की चिंता इस बात को लेकर है कि जिस तरह की राजनीतिक स्थिति इस वक्त गुजरात में बनी हुई है, इसका असर 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे में जरूर दिखाई देगा.

इस साल नवंबर महीने में आनंदी बेन पटेल 75 साल की हो जाएंगी. गुजरात में नवंबर 2017 में विधानसभा के चुनाव भी हैं. ऐसे में आनंदी बेन पटेल के नेतृव में चुनाव में उतरना फायदा कम और नुकसान ज्यादा करवा सकता है. चर्चा इस बात की भी है कि आनंदी बने पटेल को हरियाणा या पंजाब का गवर्नर नियुक्त किया जा सकता है.

TOPPOPULARRECENT