Sunday , October 22 2017
Home / Delhi News / बीजेपी की दिल्ली ईकाई ने 21 सदस्यों को पार्टी से निकाला

बीजेपी की दिल्ली ईकाई ने 21 सदस्यों को पार्टी से निकाला

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने शनिवार को 23 अप्रेल को होने वाले एमसीडी चुनावों से पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप 21 सदस्यों को पार्टी से निष्कासित कर दिया। निष्कासित किए गए लोगों में से 5 वर्तमान पार्षद हैं।

निर्वतमान पार्षद डॉक्टर पंकज सिंह (रणहोला), कृष्णा गहलोत (नवादा), प्रवीण राजपूत (सागरपुर पश्चित), संध्या वर्मा (पटपडग़ंज) और निक्की सिंह (अशोकनगर) आधिकारिक प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लडऩे का ऐलान किया था।

दिल्ली भाजपा मीडिया सेल के प्रभारी प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि पार्टी नेता और दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष मनोज चौधरी को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि सभी 21 सदस्यों को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने एमसीडी चुनावों में वर्तमान पार्षदों को टिकट नहीं देने का फैसला किया है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि इस फैसले को 140 पार्षदों ने मान लिया था, लेकिन कुछ सदस्य पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे। भाजपा के 9 पार्षदों ने आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ पर्चा भर दिया था।

TOPPOPULARRECENT