Thursday , August 17 2017
Home / Uttar Pradesh / बीजेपी की पहली सूची जारी, नहीं किया एक भी मुस्लिम प्रत्याशी को शामिल

बीजेपी की पहली सूची जारी, नहीं किया एक भी मुस्लिम प्रत्याशी को शामिल

उत्तर प्रदेश: विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी द्वारा जारी पहली लिस्ट में कोई भी मुसलमान उम्मीदवार नहीं हैं. आप को बता दें कि 149 उम्मीदवारों की सूची में एक भी मुस्लिम प्रत्याशी का नाम शामिल किया गया है. वहीं, इस सूची पर गौर करें तो इन जातियों पर पार्टी की खास नजर है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के हवाले से, टिकट वितरण में बीजेपी ब्राह्मण, वैश्य, क्षत्रिय, पिछड़े वर्ग और अनुसूचित जातियों का सामंजस्य बनाने का पूरा प्रयास किया है. इन सभी वर्गों का बराबर प्रतिनिधित्व सीटों पर दिखाई दे रहा है. लेकिन पार्टी ने अभी तक किसी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया है.
वहीँ 149 उम्मीदवारों की सूची में 56 सीटें पर पिछड़ी जाति के उम्मीदवार को पार्टी ने मैदान में उतारा है. जिनमें 15 सीटों पर जाट तो 4 सीटें गुर्जर प्रत्याशी के नाम की गई हैं.
सवर्णों में बीजेपी ने अभी तक 26 सीट पर ठाकुर उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं 15 सीटों पर ब्राह्मण प्रत्याशी लड़ाएगी. करीब 25 सीटें दलित उम्मीदवारों को भी दी गई है.

गौरतलब है कि बीजेपी ने यूपी में 2104 के लोकसभा चुनाव में भी एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा था. पिछले तीन विधानसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी ने सिर्फ दो मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया और चुनाव में उनकी जमानत तक जब्त हो गई थी.

TOPPOPULARRECENT