Wednesday , September 20 2017
Home / Education / बीजेपी के दो मंत्रियों ने कहा, दूसरे शहरों में भी हो काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की स्थापना हो

बीजेपी के दो मंत्रियों ने कहा, दूसरे शहरों में भी हो काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की स्थापना हो

दिली : केंद्र सरकार के दो मंत्रियों ने कहा है कि देश के अन्य हिस्सों में भी काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसरों की स्थापना की जानी चाहिए क्योंकि यह संस्थान राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभा रहा है.

विश्वविद्यालय के संस्थापक मदन मोहन मालवीय की जयंती पर एक कार्यक्रम में संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय एक प्रमुख संस्थान है, जिसने अपनी स्थापना के बाद से देश के विकास में निर्णायक भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा कि बीएचयू ने शिक्षाविदों के लिए सभी क्षेत्रों में मानक तय किये हैं. इसने देश के अकादमिक पारिस्थितिकी तंत्र की आधारशिला रखी. इसके लिए संस्थान और इसके संस्थापक दिवंगत मदन मोहन मालवीय को लंबे समय तक याद रखा जाएगा.

उन्होंने सुझाव दिया कि मिशन को मालवीय के विचारों को डिजिटल रूप देना चाहिए. महामना मालवीय मिशन ने कार्यक्रम का आयोजन किया था. संसदीय मामलों के राज्य मंत्री एसएस अहलुवालिया ने कहा कि बीएचयू ज्ञान और मूल्यों का खान रहा है, जो अपने छात्रों को एक मजबूत व्यक्तित्व के रूप में बदल देता है. उन्होंने कहा कि देशभर में इस विश्वविद्यालय के और केंद्र होने चाहिए. अहलुवालिया ने मालवीय मिशन के सदस्यों और बीएचयू के पूर्व छात्रों से इस दिशा में काम करने का आग्रह किया.

TOPPOPULARRECENT