Thursday , August 17 2017
Home / India / बीजेपी के बाद जासूसी के आरोप में गिरफ्तार हुआ समाजवादी पार्टी से जुड़ा शख्स

बीजेपी के बाद जासूसी के आरोप में गिरफ्तार हुआ समाजवादी पार्टी से जुड़ा शख्स

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस द्धारा पकड़े गए जासूसी रैकेट में फहात नाम के शख्स का नाम सामने आया है जोकि यूपी का रहने वाला है और समाजवादी पार्टी के नेता मुनव्वर चौधरी का पीए है। इंडियन एक्सप्रेस से मिली जानकारी के मुताबिक इस जासूसी रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए दिल्ली पुलिस पिछले 6 महीनों से इनके पीछे लगी हुई थी।

इस रैकेट में पुलिस ने उस गिरोह पर बॉर्डर पर तैनात भारतीय सुरक्षा बल से जुड़ी सीक्रेट जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) तक पहुंचाने का आरोप है। इस गिरोह में पुलिस ने कुल चार लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा था जिनमें तीन के नाम महमूद अख्तर, रमजान खान और सुभाष जांगिड़ हैं और महमूद अख्‍तर पाकिस्तान हाई कमीशन के वीजा डिपार्टमेंट में कार्यरत था।

जबकि सुभाष जांगिड़ 2013 का राजस्थान विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है। सुभाष ने साल 2006 में कक्षा ९वी पूरी करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी। कॉलेज की राजनीति में रूचि रखने वाला सुभाष अक्सर फेसबुक पर ‘देशभक्ति वाले पोस्ट’ शेयर करता था।

उसने राजस्थान यूनिवर्सिटी के चुनाव के वक्त एक उम्मीदवार का जोरो शोरों से प्रचार करने में उसका साथ दिया था। साल 2013 में सुभाष को 1939 वोट मिले थे, जो कि नोटा से भी कम थे। दिल्ली पुलिस का कहना है कि जांगिड़ को अन्य आरोपी ने बहलाया-फुसलाया था, क्योंकि उसे पता था कि वह भारी कर्ज में है।

TOPPOPULARRECENT