Tuesday , September 26 2017
Home / India / बीजेपी को हिंदू-मुसलमानों को लड़ाने की सजा मिली हैं: राहुल

बीजेपी को हिंदू-मुसलमानों को लड़ाने की सजा मिली हैं: राहुल

इंतेखाबात के नतीजों में अज़ीम इत्तेहाद की जीत के बाद सहाफियों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बिहार में भाजपा इसलिए इलेक्शन हारी है क्योंकि उसने हिंदू और मुस्लिम को लड़ाकर इलेक्शन जीतने की कोशिश की थी। उन्हें यह बात समझ में आ जानी चाहिए कि हिंदू और मुसलमान को लड़ाकर इलेक्शन नहीं जीते जाते।

राहुल ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस में एक किस्म का गुरूर आ गया है और यह गुरूर उनकी बातों से दिखता है। मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि मोदी जी को अब समझ में आ जाना चाहिए कि मुल्क उनसे चाहता क्या है। वह एक पीएम है और इस ओहदा का एक वक़ार होता है। जिस तरह की ज़ुबान मोदी ने इलेक्शन के दौरान इस्तेमाल किया है वह उन पर ज़ेब नहीं देती।

उन्होंने कहा कि यह मुल्क हिंदू और मुस्लिम के प्यार से चलता है। उनमें नफरत फैलाकर आप न तो उन्हें तक्सीम कर सकते हो और न ही कोई इलेक्शन जीत सकते है।

अपनी मुस्कान के साथ मोदी पर हमले बोलते हुए राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी के काम करने के अमल पर भी हमला किया। उनका हमला मोदी के इंतेखाबी इजलास और गैर मुल्क के दौरों पर था। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी आप पिछले डेढ़ साल से दौरे पर दौरे कर रहे हैं। इन दौरों को कम कीजिए। इन दौरों से मुल्क को कुछ नहीं मिलना है। जनता ने आपको काम के लिए मुंतखिब किया था। आप वह काम कीजिए।

गैर मुल्क के दौरों के बजाय आप आम लोगों के बीच जाइए। मजदूर और किसान के बीच जाइए और उनके दुख और दर्द पूछिए। राहुल ने कहा कि गुजश्ता डेढ़ साल से मुल्क की आवाम को सिर्फ तकरीर मिली हैं। लोगों को तकरीर नहीं काम चाहिए।

राहुल ने कहा कि अगर मोदी जी बिहार से सबक नहीं लेंगे और जिस गाड़ी पर वह बैठे हैं उसका एक्सीलेटर नहीं दबाएंगे तो आवाम उन्हें उस गाड़ी से बाहर फेंक देगी।

TOPPOPULARRECENT