Wednesday , March 29 2017
Home / Goa / बीजेपी ने गोवा को कैसे छीना, नितिन गडकरी ने बताया

बीजेपी ने गोवा को कैसे छीना, नितिन गडकरी ने बताया

भाजपा ने नेता ‘नितिन गडकरी’ ने गुरुवार को कांग्रेस के सभी आरोप को गलत बताते हुए कहा की कांग्रेस शोर इस लिए मचा रही है क्योंकि वे गोवा में एक गठबंधन की सरकार नहीं बना पाए हैं।

गडकरी, केंद्रीय मंत्री ‘सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री’ ने कहा कि जब कांग्रेस अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की नियुक्ति के संबंध में आंतरिक विवाद को हल करने में बहुत व्यस्त थी तब भाजपा स्थानीय पार्टियों के साथ गठबंधन को सील कर रही थी।

“हमारी तेजी से निर्णय लेने की नीति ने हमें गोवा में सरकार बनाने में मदद करी, जबकि कांग्रेस की बस छूट गयी। हमने विभिन्न दलों के साथ गठबंधनों की स्थापना कर सरकार बनाई है, जो अलोकतांत्रिक नहीं है” उन्होंने भारतीय नौवहन निगम के मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा।

भले ही कांग्रेस गोवा में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी हो, गडकरी ने गोवा में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए आवश्यक संख्या हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। “कांग्रेस समय में राज्यपाल से संपर्क करने में असफल रही, जबकि हम अपने नए सहयोगियों – महाराष्ट्र गोमंतक पार्टी (एमजीपी) और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) की मदद से अपनी ताकत दिखाने में कामयाब रहे। हमारे प्रतिद्वंद्वियों को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को चुनने में परेशानी हो रही थी क्योंकि इसके लिए पांच उम्मीदवार थे, “केंद्रीय मंत्री ने कहा।

गडकरी ने पूरी जानकारी दी की कैसे वे एक गठबंधन की सरकार बनाने के लिए क्षेत्रीय पार्टियों को राजी करने में कामयाब रहे, यहां तक ​​कि स्वतंत्र विधायकों को भी वे अपनी ओर कर पाए ।

बुधवार को कांग्रेस ने गोवा में भाजपा की रणनीति को असंवैधानिक बताते हुए कहा की केंद्र सरकार ने गोवा की गवर्नर ‘मृदुला सिन्हा’ के निर्णय को प्रभवित किया है ।

भगवा पार्टी ने हालांकि इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

गडकरी ने दावा किया कि विधानसभा चुनावो के परिणामो के सामने आने के कुछ समय बाद, 11 मार्च की रात से ही भाजपा ने अपना काम शुरू कर दिया था। । “मैं उस रात गोवा पहुंचा और मैंने एमजीपी और जीएफपी के नेताओं के साथ वार्ता शुरू कर दी। उनकी कुछ मांगो में मुख्यमंत्री के रूप में रक्षा मंत्री ‘मनोहर पर्रिकर’ की नियुक्ति थी, जिसे हमने स्वीकार किया। अगली सुबह, हम गवर्नर के पास सबूतों के साथ गए कि भाजपा नेतृत्व वाली गठबंधन की अगली सरकार बनाने के लिए सक्षम है। ”

गडकरी ने गोवा में पार्टी की जीत का श्रेय भाजपा प्रमुख ‘अमित शाह’ को दिया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT