Wednesday , August 23 2017
Home / Bihar News / बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लालू को रावण कहा, राजद ने कोर्ट में मामला दर्ज कराया

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लालू को रावण कहा, राजद ने कोर्ट में मामला दर्ज कराया

समस्तीपुर। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को रावण कहे जाने से नाराज युवा राजद के जिला अध्यक्ष अमरेश राय ने मंगलवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उजियारपुर के सांसद नित्यानंद राय पर कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया है। इससे इस मामले पर चल रही राजनीति और गरम हो गयी है। अभियोग पत्र में विभिन्न समाचार पत्रों में छपी खबर को आधार बनाया गया है।

आरोप लगाया गया है कि राजद के लोकप्रिय नेता लालू प्रसाद को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने रावण की संज्ञा दी। कहा कि रावण की तरह ही लालू प्रसाद की आत्मा भी उनकी नाभी में है। चोट वहीं करना होगा. उन्हें संरक्षण देनेवाली ताकत को खत्म करना होगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान से राजद के कार्यकर्ताओं को कष्ट पहुंचा है।

आरोप है कि नित्यानंद का यह बयान अपमान का सूचक है. इससे पार्टी की बेइज्जती हुई है। इस बयान से शांति भंग होने की आशंका है। गौरतलब है कि चार मई को विभिन्न अखबार में लालू को नित्यानंद राय द्वारा रावण कहे जाने से संबंधी खबर प्रकाशित की गयी थी।

इस मामले को लेकर राजद पुतला दहन आदि कार्यक्रम लगातार आयोजित कर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की बात कर रहा है। इधर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री राय कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं। कहा कि रावण एक प्रवृत्ति की पहचान है।

TOPPOPULARRECENT