Tuesday , October 24 2017
Home / India / बीजेपी में काफी लोग कुंवारे है इसलिए भूल गए कि शादियों का मौसम है: बाबा रामदेव

बीजेपी में काफी लोग कुंवारे है इसलिए भूल गए कि शादियों का मौसम है: बाबा रामदेव

नई दिल्ली: शादियों के वक़्त तो लोग सोचते हैं कि जितना पैसा पास हो कम है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात को गलत साबित कर दिया। मोदी द्वारा अचानक किए गए नोटबंदी के एलान ने शादी वाले घर में पैसे होने के बावजूद कंगाली फैला दी। जो नोट एक दिन पहले जरूरत का सारा सामान लाते थे एक दिन में मोदीजी ने उसे रद्दी करके रख दिया। जिसके कारण देश में कई जगह शादियां कैंसिल हो गई और कई तो टूट भी गई। देर से ही लेकिन 17 नवंबर को जब केंद्र सरकार को लोगों की दिक्कत समझ आई तो उन्होंने बड़ी राहत देते हुए शादी के खर्चे के लिए एक बार में 2.5 लाख रुपये तक निकालने की छूट दे दे दी। केंद्र सरकार के इस फैसले पर बाबा रामदेव ने कुछ इस तरह की टिप्पणी की है। रामदेव का कहना है कि ‘बीजेपी में काफी लोग कुंवारे हैं… इन लोगों ने जरा पता ही नहीं लगाया कि यह शादियों का मौसम है… तो यह गलती हो गई.’
ये शब्द चाहे रामदेव ने मजाकिया अंदाज़ में कहे हैं लेकिन बीजेपी के करीबी माने जाने वाले रामदेव के इस ब्यान से सब हैरान हैं। इसके साथ रामदेव ने कहा कि अगर नोटबंदी का फैसला बीजेपी महीने बाद कर देती तो शादियों में इतनी दिक्कत आती ही नहीं। लेकिन इससे लोगों का एक फायदा भी हो गया कि उन्हें दहेज़ न देने का बहाना मिल गया।

आपको बता दें कि नवंबर से जनवरी तक शादियों का सीजन होता है ज्यादातर लोग इन्ही महीनो में शादियां करवाते हैं ऐसे में जब पांच सौ और हजार के नोट बंद हो गए तो लोगों को काफी दिक्कते आ रही है।

TOPPOPULARRECENT