Thursday , October 19 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बीटेक छात्रा से रेप के बाद गला दबा कर हत्या की और लाश को जला दिया

बीटेक छात्रा से रेप के बाद गला दबा कर हत्या की और लाश को जला दिया

रांची : रांची में सदर थाना क्षेत्र स्थित बूटी बस्ती निवासी 19 वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया और अपराधियों ने उसकी हत्या कर दी और शव को जला दिया. शुक्रवार सुबह पुलिस को छात्रा का शव उसके कमरे से मिला. छात्रा मूल रूप से बरकाकाना स्थित सीएमपीडीआइ कॉलोनी की रहनेवाली थी. रांची में बूटी बस्ती में अपनी बड़ी बहन के साथ रह कर ओरमांझी के आनंदी स्थित आरटीसी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीटेक कर रही थी.

पुलिस को आशंका है कि एक से अधिक अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया होगा. मामले की जांच के दौरान पुलिस ने एफएसएल और डॉग स्कवॉयड की टीम को भी बुलाया. एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से खून के नमूने, छात्रा के कपड़ा, नाखून और अन्य सामान जब्त किये हैं. छात्रा के गले पर तार से दबाये जाने के निशान हैं. उसके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था. शरीर के निचले हिस्से में जख्म के निशान भी थे.

घटना की सूचना मिलने के बाद छात्रा के साथ पढ़नेवाले दूसरे विद्यार्थी और कॉलेज के अन्य छात्र उसके घर पहुंचे. सड़क पर निकल कर बूटी बस्ती में रहनेवालों के खिलाफ नारेबाजी करने लगी. इस पर स्थानीय महिलाओं ने इसका विरोध किया और आरोप लगाया कि घटना में कॉलेज के ही किसी छात्र का हाथ होगा. इसके बाद दोनों ओर से झड़प की स्थित उत्पन्न हो गयी. मामले को बढ़ता देख पुलिस ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्ष के लोगों को शांत कराया.

पोस्टमार्टम के दौरान मेडिकल जांच में दुष्कर्म की बात सामने आयी है. हालांकि किसी चिकित्सक या पुलिस अधिकारी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है. दुष्कर्म में एक या अधिक आरोपी शामिल थे इसकी पुष्टि भी अभी नहीं हुई है. पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया है. विधायक अमित महतो भी रिम्स पहुंचे थे. वह छात्रा के शव और परिजनों को साथ लेकर सिल्ली चले गये. पुलिस के अनुसार मृतक के पिता ने बताया कि वह सिल्ली सीएमपीडीआइ में काम करते हैं. इसलिए वह शव का अंतिम संस्कार सिल्ली में ही करेंगे.

“छात्रा के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया है. जब छात्रा ने इसका विरोध किया, तब आरोपी ने उसकी हत्या कर दी. छात्रा के साथ दुष्कर्म हुआ है या नहीं, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा. पुलिस आरोपी का सुराग लगाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है.”
विकास चंद्र श्रीवास्तव, सदर डीएसपी सह प्रवक्ता रांची पुलिस

TOPPOPULARRECENT