Saturday , August 19 2017
Home / Bihar News / बीफ के मुद्दे पर लड़ाना चाहती है भाजपा : नीतीश कुमार

बीफ के मुद्दे पर लड़ाना चाहती है भाजपा : नीतीश कुमार

जगदीशपुर : वजीरे आला नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी बीफ के नाम पर लोगों का लड़ाना चाहती है। भाजपा कभी गाय की कत्ल पर बैन को मुद्दा बना रही है, तो कभी गुलाबी इंकलाब का नारा देकर लोगों को लड़ने की कोशिश कराती है। मोदी हुकूमत के 16 माह के मुद्दत में मुल्क से बीफ का इम्पोर्ट 15 फीसद तक बढ़ गया है। गुजरात में साल 2000 के मुक़ाबले में आज 225 फीसद बीफ का प्रॉडक्शन बढ़ गया है।

वजीरे आला नीतीश कुमार सनीचर को नाथनगर एसेम्बली हल्के के तहत जगदीशपुर ब्लॉक के बलुआचक हाट अहाते में जदयू उम्मीदवार अजय मंडल के हिमायत में इंतिखाबी इजलास को खिताब कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी एक तरफ बूचड़खाना हटाने की बात करती है और दूसरी तरफ बूचड़खाने पर सब्सिडी का भी तजवीज करती है। एक तरफ अजीम इत्तिहाद है, जिसमें आपसी मेल व समझदारी है।

दूसरी तरफ भाजपा इत्तिहाद है, जिसमें न तालमेल है और न इत्तिहाद। उन्होंने कहा कि भाजपा भारतीय कल्चर की दुहाई देती है और कहती है कि बुजुर्गों का इज्जत कीजिए, लेकिन जिस कैलाशपति मिश्र ने भाजपा के लिए खुद को वक्फ कर दिया था आज उनकी बहू का टिकट ही काट दिया। चंद्रमोहन राय और शत्रुघ्न सिन्हा को भी दरकिनार कर दिया, जबकि एक वक़्त में बिहारी बाबू के ही नाम पर ही भाजपा भीड़ जुटाने का काम करती थी। भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। वे तरक़्क़ी की बात करते हैं, जबकि मरकज़ के 16 माह के हुकूमत मे क्या तराकी हुआ यह नहीं बता पा रही है। बीजेपी मे लीडरों का भी अकाल है। यह भी तय नहीं है कि मौका मिलने पर किसे सीएम बनायेंगे। इसलिए ये मोदी की कियादत में इंतिख़ाब लड़ रहे हैं। लेकिन क्या मोदी ही बिहार के सीएम होंगे। कल को पंचायत इंतिख़ाब भी भाजपा मोदी के ही कियादत में लड़ेगी।

मिस्टर कुमार ने कहा अगर हमें दुबारा मौका मिलेगा, तो बिहार को और आगे ले जाने का काम करेंगे। अगर मुझे दुबारा मौका मिला, तो मैं हर घर में बाइतुल खुला की इंतेजाम कराऊंगा,पीने के पानी के लिए नल लगाये जायेंगे, 2016 तक तमाम गांवों में बिजली पहुंचायी जायेगी। गांव मे नालियों और रास्ते की तामीर कराया जायेगा। गांवों को इतना स्मार्ट बनाया जायेगा कि गांव के लोग स्मार्ट सिटी की तरफ झांकने तक नहीं जायेंगे। तलबा और तालिबे इल्म को 12वीं से आगे पढ़ाई के लिये चार लाख का स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड दिया जायेगा।

नौजवानों को हुनरमंद बनाने का काम किया जायेगा। तालिबे इल्म को अंगरेजी, हिंदी, उर्दू के साथ साथ कंप्यूटर की तालीम दी जायेगी। मोदी और भाजपा स्मार्ट सिटी की बात करते हैं,

 

TOPPOPULARRECENT