Thursday , August 17 2017
Home / Business / बीफ बैन से देश को नुकसान- आदि गोदरेज

बीफ बैन से देश को नुकसान- आदि गोदरेज

मुंबई। कन्जयूमर गुड्स, रियल एस्टेट और फर्नीचर उद्योग से जुड़े गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज का कहना है कि कई राज्यों में बीफ और शराब पर बैन से इकॉनमी को नुकसान हो रहा है। 2 खरब रुपये की अनुमानित कीमत वाले गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन ने यह बातें बुधवार को कहीं।

आदि गोदरेज भारतीय उद्योग जगत की पहली आवाज हैं जिन्होंने बीफ और शराब पर बैन के खिलाफ बोला है और इसे इकॉनमी को होने वाला नुकसान बताया है। उनका यह बयान ऐसे समय आया है जब केंद्र की नई सरकार को सत्ता में रहते हुए दो साल का वक्त हो गया है और कई राज्यों ने बीफ बैन को कड़ाई से लागू किया है तो कई राज्य विधान सभा चुनावों के लिए शराबबंदी लागू कर रहे हैं।

गोदरेज ने इंडियन एक्सप्रेस से सरकार की दो साल में अपनाई गई नीतियों पर बात की। उन्होंने कहा, ‘भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना रहेगा और भारत जल्द एक शक्तिशाली विकसित राष्ट्र बनकर उभरेगा।

उन्होंने आगे कहा, ‘कुछ चीजें विकास को प्रभावित कर रही हैं, उदाहरण के लिए कुछ राज्यों में लगा बीफ बैन। यह पूरी तरह से कृषि और ग्रामीण विकास को प्रभावित करता है क्योंकि आप इतनी गायों का करेंगे क्या? यह बिजनस पर प्रभाव डालता है क्योंकि किसानों के लिए यह अच्छी कमाई का जरिया है।

आदि गोदरेज ने आगे कहा कि वेदिक काल में भारतीय बीफ खाते थे। उन्होंने कहा, ‘हमारे धर्म में बीफ के खिलाफ कुछ नहीं है। सूखे के कारण यह प्रक्रिया काफी पहले ही शुरू हो चुकी थी।

TOPPOPULARRECENT