Friday , April 28 2017
Home / Delhi News / बीसीसीआई की कमान विनोद राय को सौंपी गई

बीसीसीआई की कमान विनोद राय को सौंपी गई

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज बीसीसीआई की कमान पूर्व सीएजी विनोद राय को सौंप दी। बीसीसीआई प्रशासकों की सूची में प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा, सीईओ विक्रम लिमये और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर डायना एडुल्जी का नाम शामिल है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र के उस अनुरोध को खारिज कर दिया, जिसमें यह कहा गया था कि खेल मंत्रालय के सचिव की नियुक्ति बीसीसीआई प्रशासक के रूप में किया जायेगा।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने केंद्र और राज्य क्रिकेट संघों को शीर्ष क्रिकेट संस्था बीसीसीआई के संचालन के लिए प्रशासकों की समिति में नियुक्ति की खातिर नामों का सुझाव देने की अनुमति दी थी। साथ ही न्यायालय ने स्पष्ट किया था कि 70 साल से अधिक आयु के किसी भी नाम पर विचार नहीं किया जाना चाहिए।

न्यायालय ने बीसीसीआई को आईसीसी की कार्यकारिणी की दो फरवरी को होने वाली बैठक में बोर्ड का प्रतिनिधित्व करने के लिए उसके मौजूदा पदाधिकारियों में से ही तीन ऐसे नामों की सूची तैयार करने की अनुमति दे दी जो निर्धारित प्रक्रिया के तहत अयोग्य नहीं है। पीठ ने प्रशासकों के पद और आईसीसी में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करने के लिए नाम 27 जनवरी तक सीलबंद लिफाफे में मांगे थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT