Thursday , March 23 2017
Home / Sports / बीसीसीआई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी में पाकिस्‍तान

बीसीसीआई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी में पाकिस्‍तान

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ केस करने की तैयारी कर रहा है. केस के लिए उसे हरी झंडी भी मिल गयी है. पीसीबी के गवर्नर्स बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलने के लिये 2014 में दोनों बोर्ड के बीच हुए समझौता पत्र का सम्मान नहीं करने के लिये कानूनी कार्रवाई करने की मंजूरी दे दी है.

कार्यकारी समिति के प्रमुख पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान और नजम सेठी ने गवर्नर्स बोर्ड की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि भारत के करार का सम्मान नहीं करने के कारण पीसीबी को हुए वित्तीय नुकसान के लिये मुआवजा हासिल करने के लिये पीसीबी को कानूनी कार्रवाई करने की अनुमति मिल गयी है.

शहरयार ने कहा, ‘‘हमें गवर्नर्स बोर्ड से मंजूरी मिल गयी है और हम जल्द ही इस मामले में कानूनी परामर्श शुरु कर देंगे. सचाई यह है कि बीसीसीआई ने 2015 से 2022 के बीच छह द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलने के लिये करार पर हस्ताक्षर किये थे. ‘ उन्होंने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस करार की गवाह है. हम अब भारत का करार के अनुसार श्रृंखलाएं नहीं खेलने के लिये बीसीसीआई और आईसीसी के स्तर पर मसला रखने के लिये अपनी कानूनी टीम से मशविरा करेंगे. ‘

Top Stories

TOPPOPULARRECENT