Saturday , September 23 2017
Home / Sports / बीसीसीआई के पूर्व सचिव शिर्के ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सुरक्षा का हवाला देकर दौरा रद्द करवाना चाहते थे

बीसीसीआई के पूर्व सचिव शिर्के ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सुरक्षा का हवाला देकर दौरा रद्द करवाना चाहते थे

दिल्ली : बीसीसीआई के पूर्व सचिव अजय शिर्के ने इंग्लैंड का मौजूदा दौरा रद्द करने की सलाह दी थी. इसके लिए उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों को फोन किया था. इस मामले में सामने आए कई ई-मेल बताते हैं कि शिर्के ने इसके लिए ईसीबी के प्रेसिडेंट को फोन किया था. यह उन्होंने तब कर दिया था जब लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था. इन सिफारिशों को मानने से आनाकानी करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को हटा दिया था.

शिर्के ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट गिल्स कलार्क को फोन किया था. वे उन्हें मनाना चाह रहे थे ताकि इंग्लैंड भारत का मौजूदा दौरा खत्म कर दे. इंग्लैंड की टीम फिलहाल वन-डे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए भारत में है.

ई-मेल्स में ये बात सामने आई है कि शिर्के ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सुरक्षा का हवाला दिया था. उनकी दलील थी कि स्टेट क्रिकेट एसोसिएशंस के पास फंड की कमी है लिहाजा इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों को सुरक्षा संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं. 6 जनवरी को किए एक मेल की कॉपी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस मसले पर इंग्लैंड बोर्ड के प्रेसिडेंट ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी से मामला स्पष्ट करने के लिए कहा था.

TOPPOPULARRECENT