Saturday , July 29 2017
Home / Hyderabad News / बुनियादी तौर पर बीजेपी का भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का लक्ष्य- ओवैसी

बुनियादी तौर पर बीजेपी का भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का लक्ष्य- ओवैसी

हैदराबाद। एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज भाजपा पर राम मंदिर और गोरक्षा का मुद्दा उठाकर अपने ‘मूल एजेंडे’ की ओर लौटने का आरोप लगाया है। उन्हाेंने कहा कि पार्टी आर्थिक पुनरत्थान और रोजगार सृजन के अपने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रही है।

देशभर में गोवध को प्रतिबंधित करने वाले कानून लाने के भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के हालिया सुझाव को खारिज करते हुए हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ओवैसी ने कहा, संवैधानिक रूप से ऐसा संभव नहीं है, क्योंकि यह राज्य का मुद्दा है। गाय, राम मंदिर जैसे मुद्दे भाजपा के एजेंडे का हिस्सा है, जिसका बुनियादी तौर पर लक्ष्य भारत को ‘हिन्दू राष्ट्र’ बनाना है।

उन्होंने आरोप लगाया, भाजपा रोजगार देने में पूरी तरफ विफल साबित हुई है, उन्होंने एक साल में 2 करोड़ रोजगार सृजन का वादा किया था। वे अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में विफल रहे हैं। ओवैसी ने कहा, आपने (पाकिस्तान की ओर) से बड़ी संख्या में संघर्षविराम का उल्लंघन देखा है। ये ऐसे मूल मुद्दे हैं, जिसपर भाजपा फ्ल हुई है।

‘गो अभयारण्य’ की स्थापना और ‘बाघ परियोजना’ की तर्ज पर ‘गाय परियोजना’ की शुरूआत के हालिया प्रस्तावों के बारे में पूछे जाने पर ओवैसी ने कहा कि भारत में 55 करोड़ मवेशी हैं और केवल 40 प्रतिशत के लिए चारा उपलब्ध है।

TOPPOPULARRECENT