Saturday , June 24 2017
Home / India / ‘बुरहान वानी’ के परिवार को नहीं दिया गया है कोई मुआवजा – मेहबूबा मुफ्ती

‘बुरहान वानी’ के परिवार को नहीं दिया गया है कोई मुआवजा – मेहबूबा मुफ्ती

जम्मू।  जम्मू-कश्मीर की सरकार ने आज साफ किया कि उसकी तरफ से बुरहान वानी के परिवार को कोई आर्थिक मदद नहीं दी गई है। बता दें कि बुरहान वानी के भाई खालिद वानी की मौत पर सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया था। बीजेपी विधायक राजीव जरसोटिया के सवाल पर विधानसभा में  मेहबुबा मुफ्ती सरकार ने लिखित तौर पर जवाब दिया।

गौरतलब है कि पुलवामा के उप निरिक्षक कार्यालय ने 106 लोगों की लिस्ट जारी की थी, जो सेना के हमले में मारे गए थे या घायल हुए थे। इस लिस्ट में 9वें नंबर पर बुरहान वानी के भाई खालिद वानी का नाम भी शामिल था।अप्रैल 2015 में खालिद वानी का शव त्राल के जंगलों में संदिग्ध हालात में मिला था। सरकार की सहयोगी पार्टी भाजपा ने बुरहान वानी के परिवार को मुआवजा देने का विरोध किया था।

सरकार ने अपने जवाब में कहा कि अब तक 1.66 करोड़ रुपए मुआवजे के तौर पर बांटे जा चुके हैं। इस दौरान सरकार ने राज्य के लोगों की मौत पर 5 लाख प्रति व्यक्ति और अन्य राज्य के लोगों की मौत पर 2 लाख रुपए प्रति व्यक्ति की दर से मुआवजा दिया है। सरकार ने बताया कि कश्मीर में मारे गए सेना और अर्द्धसैनिक बलों के 77 जवानों को भी मुआवजा दिया गया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT