Saturday , September 23 2017
Home / Khaas Khabar / बेंगलुरु: दक्षिण अफ्रीका में आयोजित मिक्स मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में तफीज़ अहमद ने जीता कांस्य पदक

बेंगलुरु: दक्षिण अफ्रीका में आयोजित मिक्स मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में तफीज़ अहमद ने जीता कांस्य पदक

बेंगलुरु: बेंगलुरु के एक मुस्लिम युवा खिलाड़ी ने मिक्स मार्शल आर्ट्स में सफलता हासिल करके भारत का नाम रोशन किया है दक्षिण अफ्रीका में आयोजित ऑल साउथ अफ्रीका ओपन चैम्पियनशिप में बेंगलुरु के तफीज़ अहमद ने बराउंज़ पदक हासिल करके युवाओं के लिए एक नई मिसाल कायम की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार तफीज़ अहमद का बचपन से ही सपना था कि वह बॉक्सर बने। मुक्केबाजी प्रशिक्षण के दौरान उसे पता चला कि मिक्स मार्शल आर्ट एक ऐसी कश्ती है, जो कई प्रकार के कश्तियों को मिलाकर बनाया गया है, जिसे भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। तफीज़ ने मिक्स मार्शल आर्ट्स सीखा और हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित ऑल साउथ अफ्रीका ओपन चैंपियनशिप में भाग लिया और उन्होंने कांस्य पदक हासिल किया।
मार्शल आर्ट्स फेडरेशन के बैनर तले दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में आयोजित इस प्रतियोगिता में पांच देशों ने भाग लिया, जिनमें भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, जर्मनी, सूडान, फिनलैंड शामिल हैं। तफीज़ की सफलता की देश भर में प्रशंसा की जा रही है।
तफीज़ को अलग अलग कोचों ने प्रशिक्षण दिया। उनमें मार्शल आर्ट कोच मोहम्मद मूसा का कहना है कि तफीज़ की उम्र सिर्फ 21 साल है और इतनी कम उम्र में उसने मार्शल आर्ट्स से प्रशिक्षित हुआ और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी सफल हुआ, यह अपने आप में एक अनोखी मिसाल है। अगर इसे और अधिक प्रशिक्षण दिया गया और उसको प्रोत्साहित किया गया, तो वे विश्व स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करते हुए भारत का नाम रोशन करेगा।
जबकि तफीज़ का कहना है कि उसे दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मुस्लिम इंडसट्रीलिस्ट एसोसिएशन ने इस्पोंसर किया था और अब वह यूरोप और अमेरिका के प्रतियोगिताओं में भाग लेकर भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतना चाहता है।

TOPPOPULARRECENT