Sunday , March 26 2017
Home / India / बेंगलुरु: बैंक में दो हजार रुपये के नोट में घटिया प्रिंटिंग का खुलासा

बेंगलुरु: बैंक में दो हजार रुपये के नोट में घटिया प्रिंटिंग का खुलासा

बेंगलुरु। केंद्र सरकार द्वारा 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए जाने के बाद लोग बैंकों और एटीएम मशीनों से दो हजार रुपये के नोट निकाल रहे हैं, जहां एक ओर, इन नोटों को चलाने के लिए आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं बेंगलुरु के बाहरी क्षेत्र आनिकल में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में दो हजार रुपये के नोटों में त्रुटि पाई गई है अधूरे प्रिंट किए गए नोट लोगों को दिए जा रहे हैं, जिससे लोग दो हजार रुपये के नोट प्राप्त करने से कतरा रहे हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ग्राहकों का कहना है कि अधूरे प्रिंट वाले दो हजार रुपये के नोट वापस देने के लिये जब वह बैंक गए तो बैंक मैनेजर ने यह नोट लेने से इनकार कर दिया। लोगों ने जब विरोध जताया तो प्रबंधक को नोट वापस लेकर दूसरा नोट देना पड़ा.

इस बैंक के अकाउंट होल्डर संपनगी ने बताया कि उन्होंने बैंक से 24 हजार रुपये निकलवाई। जब यह राशि वह किसी अन्य व्यक्ति को देने गये तो पता चला कि दो हजार का नोट उपयोगी नहीं है जब बैंक मैनेजर को इसकी सूचना दी गई तो मैनेजर ने नोट वापस लेने से इनकार कर दिया और आरबीआई से नोट बदलने की सलाह दी, लेकिन सख्त विरोध के बाद उसने अंततः नोट ले लिया.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT