Monday , August 21 2017
Home / India / बेंगलुरु: मुस्लिम युवाओं ने शुरू की ‘फ्री फूड फॉर पूअर’ मुहिम

बेंगलुरु: मुस्लिम युवाओं ने शुरू की ‘फ्री फूड फॉर पूअर’ मुहिम

बेंगलुरु: सैयद गुलाब और उनके सहयोगियों ने हैदराबाद के एक युवा अजहर मख्सूसी द्वारा शुरू किया अभियान ‘फ्री फूड फॉर पूअर’ अभियान से प्रभावित होकर ‘रोटी चैरिटी ट्रस्ट; और ‘सद्भावना चीरेटबल ट्रस्ट’ द्वारा यह अभियान शुरू किया गया है.
डिजिटल इंडिया और स्मार्ट सिटी के इस दौर में भी ऐसे लोग काफी संख्या में भारत में मौजूद है जो दो वक्त के खाने की व्यवस्था तक नहीं कर पाते, ऐसे गरीब व नादार लोगों को बेंगलुरु के कुछ युवाओं ने ‘फ़्री फूड फॉर पूअर’ नाम से दोपहर का भोजन उपलब्ध कराने की मुहिम शुरू की है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

Pradesh 18 के अनुसार,बेंगलुरु में फ्री फूड अभियान कोई अमीर घराने के लोग नहीं बल्कि दिन भर मेहनत करके अपनी रोजी-रोटी की चिंता करने वाले कुछ लोगों ने चलाई है. ये जवान अपनी बिसात के अनुसार रोजाना 300 से अधिक गरीब लोगों को दोपहर का मुफ्त भोजन प्रदान कर रहे हैं.
बेंगलुरु शहर के अलावा राज्य भर से आये मुसाफिर, रोगी और रोजगार की तलाश में हजारों लोग पहुंचते हैं. बेंगलुरु के नमहांस अस्पताल, इंदिरा चिल्ड्रेन्स अस्पताल और राजीव गांधी अस्पताल परिसर में यह फ्री फूड अभियान रोज़ाना चलाई जा रही है. जरूरतमंद व्यक्तियों चाहे हिंदू हों या मुसलमान दोपहर का खाना खिलाते थकते नहीं हैं.
अजहर मख्सूसी भी इन युवाओं का मार्गदर्शन कर रहे हैं. सैयद गुलाब कई वर्षों से हर सप्ताह एक बार खाना बांटते थे, लेकिन अब खुद खाना तैयार करके रोजाना बाँट रहे हैं
उनका कहना है कि भारत में आज भी ऐसे गांव और शहर हैं जहां लोगों को दो वक्त का खाना मयस्सर नहीं हो पाता है ऐसी स्थिति में न केवल सरकारों को बल्कि सामाजिक व धार्मिक संगठनों को भी भुखमरी दूर करने के लिए आगे आने की सख्त जरूरत है.

TOPPOPULARRECENT