Thursday , March 23 2017
Home / India / बेंगलुरू घटना: लोगों में नहीं है कानून और प्रशासन का डर -आमिर खान

बेंगलुरू घटना: लोगों में नहीं है कानून और प्रशासन का डर -आमिर खान

बेंगलुरू में हुई इस घटना के बाद अभिनेता आमिर खान ने लड़कियों के साथ होने वाली ऐसी छेड़छाड़ के पीछे खराब सोच और विचार के लड़कों के साथ-साथ देश के कानून और सिस्टम का हाथ बताया है. आमिर खान के मुताबिक देश का कमजोर सिस्टम और कानून ऐसे लड़कों को प्रोत्साहित करता है क्योंकि उन्हें ऐसे गुनाह से कोई डर नहीं लगता.

आमिर खान ने बेंगलुरू में हुई लड़कियों के साथ छेड़छाड़ पर बोलते हुए कहा कि ‘ये जो बेंगलुरू में हुवा वो बहुत बुरा और दुःखद है. ऐसी घटनाओं के पीछे कमजोर सिस्टम का हाथ है. अगर कोई छेड़खानी करता है तो उसकी सुनवाई में और कानूनी करवाई में बहुत समय लग जाता है जिससे किसी के दिल में डर नहीं है ऐसे गुनाह करने से. जबकि अमेरिका जैसे देशों में फटाफट सुनवाई होती है और एक महीने के भीतर सजा मिल जाती है, लेकिन हमारे यहां ऐसा सिस्टम नहीं हैं.

जब कड़े कानून बनेंगे और हमारे सिस्टम में तेजी आयेगी और गुनहगारों को फटाफट सजा मिलेगी तब लोग डरेंगे ऐसे गुनाह करने से क्योंकि उनके समझ में अजयेगा की अगर हमने कुछ ऐसा किया तो मुझे जेल की हवा खानी पड़ेगी. और जब सिस्टम बदलेगा तभी समाज में बदलाव आएगा.’

आपको बता दें कि आमिर खान ने ये बात और अपने ये विचार महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री देवेंद्र फडणवीस के सामने रखे. मुम्बई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आमिर खान के साथ देवेंद्र फडणवीस एक मंच पर बैठे थे. आमिर की इस बात को मुख्यमंत्री ने सुना तो है मगर वो इस बात पर कितना ध्यान देते हैं और किस तरह आगे बढ़ाते हैं ये देखने वाली बात होगी क्योंकि कोई भी कानून और सिस्टम ऐसे नेता द्वारा ही समाज को दिए जाते हैं.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT