Monday , October 23 2017
Home / Bihar News / बेरोजगारों को फ्री में मिलेगी तकनीकी तालीम : नीतीश कुमार

बेरोजगारों को फ्री में मिलेगी तकनीकी तालीम : नीतीश कुमार

महेशखूंट (खगड़िया) : बिहार का इंतिखाब मरकज़ी हुकूमत लड़ रही है। भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। वजीरे आजम नरेंद्र मोदी लोकसभा इंतिख़ाब में किये गये वादों को पूरा नहीं कर पाये। ब्लैक मनी अभी तक वापस नहीं लाया। जन धन योजना में 1.50 लाख रुपये देने का वादा किया। अभी तक एक रुपये भी आवाम को नहीं मिला। 10-15 हजार रुपये देकर भी तो बोहनी करते।

ये बातें वजीरे आला नीतीश कुमार ने महेशखूंट के एसपीएम हाइ स्कूल के मैदान में इजलास को खिताब करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि वजीरे आजम बिहार को बीमारू रियासत कहते हैं व गुजरात को देवलोप रियासत कहते हैं, जबकि गुजरात में ख्वातीन गेज़ाई किल्लत की शिकार हो रही हैं। आधी आबादी को ठीक से खाना नहीं मिल रहा है। उन्होंने बेलदौर एसेम्बली हल्के के अजीम इत्तिहाद के जदयू उम्मीदवार पन्ना लाल पटेल को जीत दिलाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि अगर अजीम इत्तिहाद की हुकूमत बनी, तो 12 वीं पास तालिबे इल्म को चार लाख मदद सरकार की तरफ से दी जायेगी, ताकि तालिबे इल्म को तालीम हासिल करने में दिक़्क़त न हो। पढेलिखे बेरोजगारों को एक हजार रुपये फी माह अलौएन्स दिया जायेगा। 96 हजार गांवों में बिजली मुहैया करायी जा चुकी है।

बाक़ी गांवों में भी जल्द ही बिजली पहुंचायी जायेगी। बेरोजगारों को मुफ्त में तकनीकी तालीम दी जायेगी। उन्होंने कहा कि ठेठ बिहारी से ही बिहार की तरक्की होगा। तालीम वज़ीर पीके शाही ने अजीम इत्तिहाद की हुकूमत बनाने की अपील अवाम से की। इजलास को विधान पार्षद सोने लाल मेहता, जिला सदर साधना देवी, खातून सेल की सदर नीलम वर्मा ने भी खिताब किया। मौके पर सुबोध पटेल, चंदन कश्यप, दिनेश सिंह, इंद्र मोहन सिंह, नईम अख्तर, राज किशोर यादव, राजेश झा, सुरेंद्र सिंह, जय कुमार सिन्हा, सौकत अली, सुनील कुमार, सुशांत यादव , अनिल यादव, फैजान अहमद, कारोबारी सेल के जेनरल सेक्रेटरी नरेश मोहन ठाकुर, नौजवान जदयू लीडर प्रवीण चौरसिया, केदार सिंह मौजूद थे।

 

TOPPOPULARRECENT