Sunday , October 22 2017
Home / Sports / बेहतर शुरूआत के बाद ऑस्ट्रेलिया 273/7 क्लाक नंबर 3पर नाकाम

बेहतर शुरूआत के बाद ऑस्ट्रेलिया 273/7 क्लाक नंबर 3पर नाकाम

मोहाली 16 मार्च : हिंदूस्तान के ख़िलाफ़ यहां तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया जिसने टॉस जीत कर पहले बैटिंग का फ़ैसला किया ताहम एक बेहतर शुरूआत के बावजूद मेहमान टीम दिन के खत्म‌ पर 7 विकटों के नुक़्सान के बाद 273 रंस‌ ही स्कोर कर‌पाई।

ऑस्ट्रेलियाई ओपनरस डेविड वार्नर और ऐड काउन ने पहली विकेट केलिए 139 रंस‌ की पार्टनरशिप निभाई। इस मौके पर दिन के कामयाब हिंदूस्तानी बोलर रवींद्र जडेजा ने डेविड वार्नर को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच आउट करवाते हुए टीम को पहली कामयाबी दिलवाई ।

वार्नर ने 147 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 71 रंस‌ स्कोर किए । चेन्नाई और हैदराबाद में नाकामियों के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम इंतिज़ामिया ने माईकल क्लार्क को ऊपर खेलाने का फ़ैसला किया था ताहम ये फ़ैसला टीम केलिए बेहतर साबित ना होसका क्योंकि वार्नर के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर माईकल क्लार्क धोनी की जानिब से स्टंप आउट किए गए ।

139 रंस‌ पर पहली विकेट के फ़ौरन बाद दूसरी विकेट भी इसी मजमूई स्कोर पर गिरी । बादअज़ां सीरीज़ में नाकाम होरहे बाएं हाथ के बैटस्मेन फ़लिप ह्यूज़ भी ज़्यादा देर विकेट पर ठहर ना सके और वो 31 गेंदों में सिर्फ़ दो रंस‌ बनाकर पर ज्ञान ओझा की गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों आउट हुए ।

151 पर तीसरी विकेट के नुक़्सान के बाद काउन और स्पिनर डेविन स्मिथ ने चौथी विकेट केलिए 47 रंस‌ की पार्टनरशिप निभाते हुए टीम को बोहरान से बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन इस मौके पर टीम के लिए सब से ज़्यादा स्कोर बनाने वाले काउन को रवी चंद्रन अश्विन ने वीराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाया ।

काउन ने 23 8गेंदों में 8 चौकों की मदद से 86 रंस‌ स्कोर किए । दीगर बैटस्मेनों में ब्रॉड हाडीन ने जो कि ज़ख़मी विकेट कीपर मीथो वेड के मुक़ाम पर टीम में शामिल किए गए हैं 36 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रंस‌ बनाए । हाडीन इशांत शर्मा ने बोल्ड किया ।

ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउनडर मसीस हेनरिक्स () को भी इशांत शर्मा ने एक ही ओवर में पवेलियन की राह दिखाते हुए हिंदूस्तान के मौक़िफ़ को मजबूत किया । दिन के खत्म‌ पर स्मिथ 137 गेंदों मी 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 58 और मीचल स्टारक 21 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 20 रंस‌ बनाकर नाट आउट रहे।

हिंदूस्तान केलिए जडेजा ने 56 रंस‌ के बदले 3 और इशांत शर्मा ने 41 रंस‌ के बदले दो खिलाड़ियों को आउट किया । अश्विन और हरभजन सिंह के मुक़ाम पर टीम में शामिल किए पर ज्ञान ओझा बिलतर्तीब 64 और 62 रंस‌ के बदले फी कस एक खिलाड़ी को आउट किया ।

हैदराबाद में शानदार मुज़ाहरे करने वाले भुवनेश्वर कुमार ने यहां मायूस किया जैसा कि 7 ओवर्स में उन्होंने 38 रंस‌ दिए और विकेट हासिल करने में नाकाम रहे ।

TOPPOPULARRECENT