Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / बैंकाक धमाके में मुश्तबा गिरफ्तार

बैंकाक धमाके में मुश्तबा गिरफ्तार

बैंकाक: बैंकाक में रातचप्रासॉन्ग चौराहे के करीब इरावन मंदिर के पास 17 अगस्त को हुए धमाके में हफ्ते के रोज़ तुर्की के एक शहरी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि तुर्की के एक नामालूम शख्स को नोंग जोक जिले में एक किराये के अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से धमाकाखेज मवाद का एक जखीरा भी बरामद किया गया है, जो मुबय्यना तौर पर उस धमाका खेज माद्दा की तरह है, जिसका इस्तेमाल 17 अगस्त को रातचप्रासॉन्ग चौराहे के करीब इरावन मंदिर के पास धमाका करने के लिए किया गया था।

मुश्तबा से पुलिस ने अभी तक पूछताछ नहीं की है। पुलिस इरावन मंदिर में धमाका करने वाले अरबी की तलाश कर रही है। इस धमाके में 20 टूरिस्टों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से ज़्यादा ज़ख्मी हो गए थे।

धमाका को अंजाम देनेवाले नामालूम इस अरबियन शख्स का स्केच बनाया गया है जिसे बैंकाक में जगह-जगह लगाया जाएगा और इंटरनेट पर भी पोस्ट किया जाएगा।

पुलिस साथोर्न के करीब पानी में हुए एक धमाके के मामले में एशियाई जैसे दिखने वाले एक शख्स की भी तलाश कर रही है। इस हमले में न तो किसी की मौत हुई थी और न ही कोई ज़ख्मी हुआ था। माना जा रहा है कि मुश्तबा ने मंदिर में धमाके के बाद काओ प्राया नदी में बम को गिरा दिया था।

TOPPOPULARRECENT