Wednesday , June 28 2017
Home / Khaas Khabar / बैंक के सफाई कर्मी के नाम से करोड़ों का फर्जीवाड़ा, आयकर नोटिस से हुआ खुलासा

बैंक के सफाई कर्मी के नाम से करोड़ों का फर्जीवाड़ा, आयकर नोटिस से हुआ खुलासा

बिहार के पूर्णिया जिले में एक बैंक में करोड़ों रूपये के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। इस बैंक के दो खातों से करोड़ों रुपये के अवैध लेन-देन का खुलासा हुआ है। यह दोनों खाते इसी बैंक में काम करने वाले सफाई कर्मी के नाम से हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि इस सफाई कर्मी को इन खातों के बारे में कोई जानकारी ही नहीं थी।

सहायक खजांची थाना क्षेत्र के भट्ठा बाजार स्थित आईसीआईसीआई बैंक में शुक्रवार को उस समय सभी हैरान रह गए जब बैंक के स्वीपर विक्की मल्लिक के नाम से बने दो फर्जी खातों से करोड़ों रुपये की जमा और निकासी का मामला सामने आया।

इन खातों से 2013 से 2016 के बीच कई बार करोड़ों रुपयों का आदान प्रदान हुआ है। खाते की स्टेटमेंट से पता चला कि यह आदान प्रदान कई बार ऑनलाइन ट्रान्सफर के ज़रिये भी हुआ है। विक्की मल्लिक बैंक के पूर्व मैनेजर पंकज कुमार और कुछ बैंककर्मीयों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वही लोग इस तरह का गोरखधंधा किया करते थे।

विक्की ने कहा कि 2012 में उन लोगों ने उससे कई कागजात भी लिये थे और उसी समय उसका दो फर्जी खाता इस बैंक में खोला गया। विक्की को इस बात की जानकारी तब मिली जब इनकम टैक्स का नोटिस आया।

बैंक के वर्तमान मेनेजर ने इस सम्बन्ध में मीडिया से बात करने और कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT