Wednesday , August 23 2017
Home / Bihar News / बैग के लिए आज़मीन को परेशान होने की ज़रूरत नहीं

बैग के लिए आज़मीन को परेशान होने की ज़रूरत नहीं

पटना : मोहम्मद रशीद हुसैन, चीफ़ एग्जेक्यूटिव अफसर, बिहार रियासती हज कमेटी, पटना ने अपने प्रेस इलानिया के जरिये मुताला किया है की सूबा बिहार के मुखतलिफ़ इज़ला के आज़मीन हज जिन को बैग मौसूल नहीं हुआ है उन्हें बैग लेने के लिए वीआईपी कंपनी की जानिब से पटना बुलाया जा रहा है जिससे आज़मीन हज को काफी परेशानी का सामना करना पद रहा है और बिहार रियासती हज कमेटी के दफ्तगर को बड़ी तादाद में बैग के मुतल्लिक़ शिकायत हो रही है।

वाज़े रहे की कूपन के बदले आज़मीन हज को बैग की फराहमी उनके ज़िला मरकज़ में वीआईपी कंपनी के ज़िम्मेवारी है। लिहाजा ऐसे आज़मीन हज जिन्हें कूपन देर से मिलने या और किसी वजह से बैग हासिल नहीं हो सका है, वो बैग लेने के लिए पटना न आयें। अगर वीआईपी कंपनी के जरिये छूटे हुये आज़मीन हज को उनके ज़िला में बैग नहीं दस्तयाब कराया जाता है तो ऐसे लोगों को सफर हज के वक़्त पटना हज भवन में आने पर बैग की फराहमी को यक़ीनी बनाने की हिदायत वीआईपी कंपनी को दी जा रही है।

वैशाली जिला के आज़मीन हज की तर्बियत का प्रोग्राम मौरखा 28 जुलाई को बमुकाम अक्लियती हास्टल ,कर्बला जडवा, हाजीपुर में रखा गया है, जिसमें मुफ़्ती सनाउल होदा कासमी, नायब नाज़िम इमारते शरिया, फुलवारी शरीफ, पटना खिताब फर्माएंगे। मौरखा 26 जुलाई को क़ौमी तंजीम में नून गोला मरकज़ मस्जिद के इमाम व खतीब मौलाना मकसूद आलम क़समी की जानिब से शाए ब मुकाम नून गोला मरकज़ मस्जिद में मुनक्कीद किए जाने वाले तर्बियत प्रोग्राम को मंसूख किया जाता है।

जिन इज़ला के जिम्मेदार हाजरात अपने ज़िले का हज गाइड अरु हेल्थ कार्ड सुबाई हज कमेटी के दफ्तर से हासिल नहीं कर पाये हैं वो बिला ताखीर हज भवन, पटना तशरीफ लाकर हासिल कर लें ताकि तर्बियत और टीकाकारी का प्रोग्राम उनके इज़ला में वक़्त में पूरा किया जा सके

TOPPOPULARRECENT