Monday , August 21 2017
Home / India / बैन-उल-अक़वामी फ्लाइट्स में बम रखने की झूटी इत्तेला

बैन-उल-अक़वामी फ्लाइट्स में बम रखने की झूटी इत्तेला

नई दिल्ली: बम रखने की झूटी इत्तेला पर आज बैन-उल-अक़वामी 2 परवाज़ों को वापिस तलब कर लिया गया जिसमें एक फ़्लाईट यहां इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एय‌र पोर्ट से परवाज़ के लिए तैयार थी। एय‌र पोर्ट ज़राए ने बताया कि गुरू गांव में वाक़्य दिल्ली एय‌र पोर्ट काल सैंटर को सुबह की अव्वलीन सातों 1.30 बजे धमकी आमेज़ टेलीफ़ोन कालिस मौसूल हुए।

टेलीफ़ोन करने वाले ने ये इद्दिआ किया कि 3 बैन-उल-अक़वामी फ्लाइट्स हांगकांग जाने वाली जेट अरवीज़, हांगकांग जाने वाली कैथी पसीफ़क अरवीज़ और ज़ोरीच जाने वाली सोईस एय‌र में बम नसब कर दिए गए जोकि बादाज़ां झूटे कोल्स साबित हुए। ताहम उस वक़्त तक जेट एयरवेज़ और कैथी पसीफ़क फ्लाइट्स रवाना हो गई थीं जबकि स्विस फ़्लाईट परवाज़ के लिए तैयारी में थी।

बम ख़तरात का जायज़ा लेने वाली कमेटी ने बताया कि जैसे ही 2 बजे शब धमकी मौसूल हुई, जेट एयरवेज़ और कैथी पसीफ़क फ्लाइट्स को फ़ील-फ़ौर वापिस तलब कर लिया गया। स्विस एय‌र की फ़्लाईट जोकि ग्रांऊड पर तैयार थी। हंगामी हालात में उतारने के बाद एक सुनसान मुक़ाम पर ले गई।

सिक्योरिटी फोर्सेस ने मुसाफ़िरयन और उनके साज़-ओ-सामान की तलाशी के बाद परवाज़ की इजाज़त दे दी और शब 2.40 बजे हंगामी हालात से दसतबरदारी इख़तियार करली गई। ज़राए ने मज़ीद बताया कि गुज़िश्ता शाम भी धमकी आमेज़ कालिस मौसूल होने के बाद दिल्ली एय‌र पोर्ट से एयर-इंडिया फ्लाइट्स की रवानगी में ताख़ीर हो गई।

एयर-इंडिया के कंट्रोल रुम को कल शाम 9 बजे ये काल किए गए जिसके बाद तय्यारों की एहतियाती तलाशी ली गई। बादाज़ां टेलीफ़ोन करने वाले का पता चला लिया गया।

TOPPOPULARRECENT