Tuesday , August 22 2017
Home / Entertainment / बॉलीवुड में रितिक रोशन पहली बार फिल्म में डांस 100 रुपये में किए थे

बॉलीवुड में रितिक रोशन पहली बार फिल्म में डांस 100 रुपये में किए थे

फ़ाइल: हृतिक रौशन (एक फ़िल्म के सीन में )

मुंबई :बॉलीवुड में रितिक रोशन एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किये जाते है जिन्होंने न सिर्फ रूमानी भूमिकाओं से बल्कि अपनी माचोमैन छवि से भी दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है। 10 जनवरी 1974 को मुंबई में जन्में रितिक रोशन को अभिनय की कला विरासत में मिली। रितिक के पिता राकेश रोशन जानेमाने फिल्मकार और अभिनेता हैं जबकि उनके दादा रोशन ने संगीत के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है। रितिक रोशन ने बतौर बाल कलाकार ‘आशा’, ‘आपके दीवाने’, ‘आसपास’ और ‘भगवान दादा’ जैसी फिल्मों में काम किया। उन्होंने फिल्म ‘भगवान दादा’ में बाल कलाकार के रूप में भी फाइटिंग सीन किया था।

रितिक को पहली बार फिल्म ‘आशा’ में डांस करने के लिए 100 रुपए मिले थे, इस फिल्म में रितिक ने जितेंद्र के साथ डांस किया था। रितिक को भले ही उनके पिता राकेश रोशन ने पहली बार फिल्मों में कास्ट किया, मगर राकेश उन्हें फिल्मों में नहीं बल्कि पढ़ाई के क्षेत्र में आगे बढ़ाना चाहते थे। रितिक को भी पढ़ने का बहुत शौक है। वह अकसर समय मिलने पर किताबें पढ़ने लगते हैं। रितिक को हर तरह की किताबें पढ़ने का शौक है।

रितिक के घर का नाम डुग्गु है। उनके इस नाम के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है। दरअसल, रितिक की दादी चाहती थीं कि रितिक का नाम उनके पापा के नाम से मिलत-जुलता हो। रितिक के पापा राकेश रोशन का घर का नाम गुड्डू है, बस इसी से मिलता-जुलता नाम डुग्गू रखा गया। फिल्मों में एंट्री के पहले रितिक अपने पापा को असिस्ट भी करते थे। उन्होंने ‘कोयला’ और ‘करण अर्जून’ में अपने पापा को असिस्ट किया था।

TOPPOPULARRECENT