Sunday , August 20 2017
Home / Sports / बॉल टेम्‍परिंग : फाफ डुप्‍लेसिस के अपील करने के फैसले से आईसीसी नाराज

बॉल टेम्‍परिंग : फाफ डुप्‍लेसिस के अपील करने के फैसले से आईसीसी नाराज

एडिलेड: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज इस बात पर निराशा जताई कि दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में गेंद से छेड़खानी (बॉल टेम्‍परिंग) का दोषी पाए जाने के बाद अपील का फैसला लिया है.

आईसीसी ने एक बयान में कहा,‘आईसीसी निराश है कि फाफ डुप्लेसिस ने मैच रैफरी एंडी पायक्राफ्ट के फैसले को नहीं मानने और अपील करने का फैसला किया है. एक न्यायिक आयुक्त अब जल्दी ही अपील पर सुनवाई करेंगे.’डु प्लेसिस पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कल एक बयान में कहा कि वह फैसले के खिलाफ अपील करेंगे.

गौरतलब है कि डुप्लेसिस को पिछले सप्ताह ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होबर्ट में दूसरे टेस्ट के दौरान गेंद पर मुंह में रखी कैंडी या मिंट की लार रगड़ते हुए कैमरे में कैद कियागया था.फुटेज में डुप्‍लेसिस को कथित तौर पर अपनी अंगुलियों को मुंह में डालकर उसके द्रव पदार्थ को गेंद पर इस्‍तेमाल करते हुए देखा गया है. इस कारण उन्हें पूरी मैच फीस का जुर्माना भरना पड़ा. बाद में डुप्लेसिस ने पत्रकारों से कहा,‘मैं इस फैसले से इत्तेफाक नहीं रखता. मुझे नहीं लगता कि मैने कोई गलती की है. मैं धोखेबाजी की कोशिश नहीं कर रहा था. गेंद से छेड़खानी का मतलब है कि आप गेंद उठाकर खुरचते हैं और चमकाते हैं.’ क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने कहा कि वह आईसीसी के सामने यह मसला उठाएंगे.

TOPPOPULARRECENT