Thursday , October 19 2017
Home / Bihar News / ब्रिगेडियर सैयद अहमद अली का अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के किशनगंज सेंटर का तीन दिवसीय दौरा

ब्रिगेडियर सैयद अहमद अली का अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के किशनगंज सेंटर का तीन दिवसीय दौरा

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रो वाईस चांसलर ब्रिगेडियर सैयद अहमद अली ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के किशनगंज सेंटर के अपने तीन दिवसीय दौरे में सेंटर के विभिन्न शैक्षिक और प्रशासनिक मामलों की समीक्षा की और विभिन्न पाठ्यक्रमों के शिक्षकों और छात्रों व छात्राओं से चर्चा की और सेंटर के समस्याओं को जानने की कोशिश की। इस दौरे में अलमनाइ अफेयर्स समिति के चैयरमैन प्रोफेसर सोहेल साबिर भी उनके साथ थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार एएमयू किशनगंज सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्रिगेडियर सैयद अहमद अली ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन इस सेंटर का वित्तीय संसाधनों की कमी को पूरा करने के लिए गंभीर है और कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द संसाधनों की कमी को दूर किया जा सके।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के इस सेंटर के लिए आवंटित किए गए धन का एक बड़ा हिस्सा अभी तक नहीं मिला है और विश्वविद्यालय प्रशासन सरकार से बातचीत में व्यस्त है ताकि इन फंडों का शुभारंभ संभव हो सके।

ब्रिगेडियर अली ने छात्रों व छात्राओं को आश्वासन दिया कि जल्द सेंटर में उनके लिए बेहतर आवासीय और शैक्षिक सुविधाएं मौजूद होंगी और उन्हें मौजूदा समस्याओं से निजात मिल जाएगी। उन्होंने छात्रों, शिक्षकों और गैर शिक्षण कर्मचारियों से अपील की है कि वह इस सेंटर के विकास के लिए अपनी पूरी क्षमताओं को खर्च कर दें और इस सेंटर को एक आदर्श शैक्षिक केंद्र बनायें। प्रो कुलपति ब्रिगेडियर अली ने प्रोफेसर सोहेल साबिर और श्री खान इमादउर रहमान के साथ परिसर के लिए आवंटित जमीन का भी निरीक्षण किया और बाढ़ से होने वाले नुकसान का जायजा ले कर किशनगंज के जिलाधिकारी श्री पंकज दीक्षित से चर्चा की। उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि जिला प्रशासन ने एएमयू सेंटर की जमीन और बाउंड्री वॉल को बाढ़ से होने वाले नुकसान से सुरक्षा के लिए एक व्यापक योजना बनाई है। श्री खान इमादउर रहमान ने सेंटर की जमीन का सर्वेक्षण करके एक मास्टर प्लान तैयार किया है।

TOPPOPULARRECENT