Friday , April 28 2017
Home / Featured News / ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे इस महीने ट्रम्प से मुलाकात करेंगी

ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे इस महीने ट्रम्प से मुलाकात करेंगी

लंदन: ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से वाशिंगटन में मुलाकात करेंगी। सुश्री थेरेसा मे प्रतिनिधि ने बताया कि ब्रिटेन अमेरिका के सबसे करीबी सहयोगियों में से एक है और श्री ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद सुश्री थेरेसा मे उनसे औपचारिक मुलाकात करने वाली पहली विदेशी नेता होंगे।

उन्होंने कहा, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रधानमंत्री थेरेसा मे अमेरिका के नए राष्ट्रपति से मुलाकात के लिए काफी उत्साहित हैं।” यह बैठक वाशिंगटन में होगी मगर उसकी तारीख अभी तय नहीं हो पाई है। इससे पहले दोनों नेताओं के बीच नवंबर में फोन पर बात हुई थी जिसमें इन नेताओं ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के साथ साथ त्वचा द्विपक्षीय मुलाकात करने पर जोर दिया था।

आमतौर पर अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति दुनिया के जिन नेताओं से बात करते है उनमें ब्रिटेन पहले आता है, लेकिन राष्ट्रपति चुने जाने के बाद श्री ट्रम्प ने 9 देशों के नेताओं से बात करने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा मे बात था जो ब्रिटेन के लिए दर्दनाक स्थिति थी।
हालांकि ब्रिटेन ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं किया है लेकिन यह माना जा रहा है कि यह कूटनीतिक प्रोटोकॉल का उल्लंघन था जो ब्रिटिश सरकार के लिए दुखद है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT