Monday , September 25 2017
Home / International / ब्रिटेन की संसद के बाहर पुलिसकर्मी सहित दो लोगों को गोली मारी

ब्रिटेन की संसद के बाहर पुलिसकर्मी सहित दो लोगों को गोली मारी

बुधवार को लंदन की संसद के बाहर चाकू से पुलिस पर हमला करने वाले हमलावर को मार गिराया गया है। इसके बाद पैदल चलने वाले लोगों को वेस्टमिन्सटर ब्रिज पर लोगों को रौंद दिया। सेंट्रल लंदन में 12 से भी अधिक लोगों को कार ने रौंद दिया है जिनमें से एक महिला की मौत हो गई।

 
इसके बाद पार्लियामेंट को बंद कर दिया गया है। हमलावर ने पुलिसवाले पर चाकू से वार किया। उसके बाद पुलिस ने गोलीबारी करते हुए उसे मार गिराया। घटनास्थल से विस्फोट होने की खबर भी है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि हमलावर मध्यम आयु वर्ग का एक एशियाई व्यक्ति है। पार्लियामेंट को स्थगित कर दिया गया है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री को एक पुलिस कार से सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है।

 

 
स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि यह हमला ब्रुसेल्स में एक साल पहले हुए आतंकी हमले के दिन हुआ है। अभी हम इसको आतंकी हमले की तरह ले रहे हैं और यही मान कर जांच कर रहे हैं। लंदन पुलिस ने कहा कि संसद के बाहर गोली चलने की सूचना हमें मिली। बताया गया कि संसद के बाहर दो लोगों को गोली मारी गई जिसके बाद संसद की इमारत को लॉक डाउन कर दिया गया।

 

 

प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री टरीसा मे सुरक्षित है। इस घटना में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है। हाउस ऑफ कॉमन्स के नेता ने बताया कि संसद के अंदर एक पुलिसवाले को मारा गया। संसद के डिप्टी स्पीकर ने गोलीबारी की घटना के बाद संसद को स्थगित करने की घोषणा की।

TOPPOPULARRECENT