Wednesday , August 16 2017
Home / International / ब्रिटेन के साथ मेरे ‘बहुत अच्छे संबंध’ नहीं होंगे: डोनाल्ड ट्रम्प

ब्रिटेन के साथ मेरे ‘बहुत अच्छे संबंध’ नहीं होंगे: डोनाल्ड ट्रम्प

वाशिंगटन : अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से संभावित राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने चेतावनी दी है कि संभव है कि ब्रिटेन के साथ उनके संबंध बहुत अच्छे ना हों। एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा कि डेविड कैमरून के साथ उनके ‘बहुत अच्छे संबंध’ नहीं होंगे।

उन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के बयान से संबंधित प्रश्न के जवाब में यह बातें कही। मुसलमानों के बारे में अमेरिका के अरबपति व्यापारी के बयान के बाद डेविड कमैरोन ने उन्हें ‘मूर्ख, वितरित बुद्धिमान और गलत’ कहा था। डोनाल्ड ट्रम्प ने आई टीवी कार्यक्रम ‘गुड मॉर्निंग ब्रिटेन को बताया कि वह लंदन के मेयर सादिक खान के बहुत खराब बयान को याद रखेंगे।

कैमरून के बयान पर उन्होंने कहा, ‘ऐसा लग रहा है कि हमारे संबंध बहुत अच्छे नहीं होंगे। किसे पता। ”हमें उनके साथ अच्छे संबंधों की उम्मीद है लेकिन ऐसा लगता है कि वे समस्याओं को हल करने को तैयार नहीं हैं।’ डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा: ‘मुझे तकलीफ पहुंची है। वे मुझे नहीं जानते। वह बहुत गुस्ताख़ बयान थे।’

उन्होंने कहा, “मेरे विचार से उनका ऐसा कहना उनकी कम ज्ञानता है। गौरतलब है कि लंदन के नवनिर्वाचित मेयर सादिक खान ने डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था जिसमें कहा गया था कि अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर उनकी प्रस्तावित प्रतिबंध से सादिक खान अपवाद होंगे।

सादिक खान ने उनके प्रस्ताव को खारिज करते हुए कहा था, “यह सिर्फ मेरी हद तक नहीं है। यह मेरे दोस्त, परिवार और दुनिया भर में सभी लोगों के बारे में है जोमेरे समान पृष्ठभूमि के हैं। ‘ सादिक खान ने यह भी कहा कि अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने के इच्छुक डोनाल्ड ट्रम्प के इस्लाम के बारे में ‘कम ज्ञान’ पर आधारित विचार ‘हम दोनों देशों को कम सुरक्षित बना सकते हैं।’

TOPPOPULARRECENT