Monday , May 1 2017
Home / Khaas Khabar / ब्रिटेन: मंत्री बन गया अखबार का चीफ एडिटर

ब्रिटेन: मंत्री बन गया अखबार का चीफ एडिटर

लंदन: ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री जॉर्ज ओज़बोरन ने पत्रकार के रूप में काम करना शुरू कर दिया है जो ब्रिटेन और शायद दुनिया में अपनी तरह का पहला उदाहरण है। ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से निकल जाने और पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरून के इस्तीफा देने के बाद ऑज़बोरन को मंत्री पद से हटा दिया गया था। ऑज़बोरन अभी भी सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद हैं लेकिन वह सरकार का हिस्सा नहीं रहे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ऑज़बोरन को लंदन से शाम के समय जारी होने वाले एक स्थानीय दैनिक “इवनिंग स्टैंडर्ड” का मुख्य संपादक नियुक्त किया गया है। यह उनके लोकप्रिय समाचार पत्रों में से एक है, ट्रेन के स्टेशनों, बस अड्डों और सार्वजनिक स्थानों पर नि: शुल्क वितरण किया जाता है। हालांकि इसकी गिनती लंदन में अधिक छपने वाले समाचार पत्रों में होता है।

ब्रिटेन के स्थानीय मीडिया से प्राप्त होने वाली जानकारी के अनुसार 45 वर्षीय ऑज़बोरन के जीवन में यह पहला मौका है कि वह पत्रकारिता के क्षेत्र में पूर्णकालिक रूप में काम करेंगे। अखबार के मुख्य संपादक के रूप में वह अपनी जिम्मेदारी पहली मई से संभालेंगे।

ब्रिटिश अखबार ‘फाइनेंशियल टाइम्स’ ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि ऑज़बोरन पिछले साल अपने सरकारी पद से इस्तीफा देने के बाद अब तक तीन नौकरियां कर चुके हैं। इन नौकरियों में सालाना 6500 ब्रिटिश पाउंड के बदले “ब्लैक रोक” नामक कंपनी में संपत्ति प्रशासनिक रूप से संभालने की जिम्मेदारी भी शामिल है।

“इवनिंग स्टैंडर्ड” के अनुसार ऑज़बोरन सप्ताह में केवल चार दिन अखबार के लिए काम करेंगे। अखबार ने इस ओर भी इशारा किया कि अब यह दैनिक ब्रिटिश राजधानी में रोजाना 9 लाख से अधिक लोगों के पास पहुंचेगा। गौरतलब है कि “इवनिंग स्टैंडर्ड” लंदन के अलावा ब्रिटेन के किसी भी नगर में प्रकाशित नहीं होता।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT