Friday , June 23 2017
Home / World / ब्रिटेन: मुस्लिम महिला से दुर्व्यवहार, हिजाब खींच कर की गई धक्कामुक्की

ब्रिटेन: मुस्लिम महिला से दुर्व्यवहार, हिजाब खींच कर की गई धक्कामुक्की

लंदन। ब्रिटेन में आतंकवादी हमले के बाद घृणा अपराध अचानक बढ़ गए हैं और इसी के तहत एक मुस्लिम महिला को कथित तौर पर धक्का देकर सड़क पर गिराने और उसका हिजाब खींचने का मामला सामने आया है। घटना पीटरबरो के फेनगेट की है।

यहां एक महिला अपनी तीन वर्षीय बेटी के साथ कार से उतरी और उसने सड़क पार की ही थी कि उसे पीछे से धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया गया।

पीटरबरो टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार महिला के हिजाब को खींचकर उसके सामने फेंक दिया गया। इस पूरे वाकये के दौरान कोई बातचीत नहीं हुई लेकिन पुलिस ने पुष्टि की है कि वह इस मामले को नस्ली अथवा धर्म से जुड़े घृणा अपराध से जोड़कर देख रही है।

बताया गया है कि आरोपी पुरष गोरा, लंबा और सामान्य कद-काठी वाला है और वह काले हुड वाली टी-शर्ट पहने था। रिपोर्ट में पुलिस प्रवक्ता के हवाले से कहा गया कि इस हमले से पीडि़ता हिल गई लेकिन उसे कोई चोट नहीं आई है। मैनचेस्टर और लंदन ब्रिज में आतंकवादी हमलों में 30 लोगों के मारे जाने के बाद यहां घृणा अपराध बढ़ गए हैं।

लंदन के मेयर सादिक खान ने पिछले सप्ताह कहा था कि लंदन हमले के बाद राजधानी में मुसलमानों के खिलाफ अपराध पांच गुना बढ़ गए हैं लेकिन पुलिस इन्हें कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। इसके अलावा मैनचेस्टर हमले के बाद पुलिस में घृणा अपराध के मामले ज्यादा दर्ज किए गए हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT