Tuesday , September 26 2017
Home / World / ब्रिटेन में आतंकी हमले की आशंका अब भी बनी हुई है- PM थेरेसा

ब्रिटेन में आतंकी हमले की आशंका अब भी बनी हुई है- PM थेरेसा

लंदन। ब्रिटेन के उत्तरी शहर मैनचेस्टर में अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रैंडे के एक कार्यक्रम के बाद हुए आत्मघाती बम विस्फोट के बाद ब्रिटेन में आतंकवादी हमले का खतरा और भी बढ़ गया है। स्थिति को देखते हुए ब्रिटेन के महत्वपूर्ण इलाकों में अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया जाएगा।

मैनचेस्टर एरेना में हुए हमले पर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा है आम लोगों को एक कायराना आतंकवादी हमले का शिकार बनाया गया है। मैनचेस्टर के चीफ कांस्टेबल इयान हॉपकिंस ने बताया कि मैनचेस्टर एरेना में हुए इस आत्मघाती बम धमाके में कुछ बच्चों समेत 22 लोग मारे गये जबकि 59 अन्य घायल हो गए।

थेरेसा ने कहा कि इस हमले के बाद देश में गंभीर खतरा बना हुआ है और आतंकवादी हमलों की आशंका बनी हुई है। उन्होंने कहा कि खतरे को देखते हुए देश के महत्वपूर्ण इलाकों में अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मे ने इस आत्मघाती हमले को घटिया, घिनौना और कायरतापूर्ण करार दिया है। ब्रिटेन की पुलिस के अनुसार आतंकवादी हमले का खतरा लगातार बना हुआ है।

इस आत्मघाती बम धमाके की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। संगठन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि उसने इस कार्यक्रम में विस्फोटक उपकरण लगाए थे जो विस्फोट हो गए। बयान में कहा गया कि मैनचेस्टर शहर में भीड़ के बीच उसके एक लड़ाके ने यह विस्फोटक उपकरण लगाया था।

TOPPOPULARRECENT